Friday , July 5 2024
Breaking News

IPL 2020: रैना और हरभजन सिंह के अनुबंध खत्म करने जा रहा चेन्नई सुपर किंग्स!

IPL 2020: सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने निजी कारणों से आईपीएल 2020 में नहीं खेलने का फैसला किया था। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी वेबसाइट से इन खिलाड़ियों के नाम हटा दिए थे। अब चेन्नई फ्रेंचाइजी इन दोनों खिलाड़ियों के साथ अपने अनुबंध खत्म करने की तैयारी कर रही है।

आईपीएल की नीलामी की गाइडलाइन के मुताबिक साल 2018 में हरभजन सिंह और सुरेश रैना ने CSK के साथ तीन साल का अनुबंध साइन किया था, जो 2020 में खत्म हो रहा है। इन दोनों खिलाड़ियों ने इस सीजन में खेलने से मना कर दिया। इसके बाद फ्रेंचाइजी ने अगला कदम उठाते हुए आधिकारिक तौर पर दोनों के साथ अपने अनुबंध को खत्म करने का फैसला किया है। सुरेश रैना ने हर साल के लिए 11 करोड़ में ये डील साइन की थी, जबकि हरभजन सिंह को हर साल 2 करोड़ रुपये पर साइन किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों खिलाड़ियों को इस साल उनकी सैलरी नहीं दी जाएगी। हालांकि, एक वेबसाइट ने दोनों के साथ अनुबंध खत्म किए जाने के मसले पर CSK फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथन से बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने इस मामले पर कुछ भी कहने से मना कर दिया। जब उनसे पूछा गया कि क्या इन खिलाड़ियों को सैलरी दी जाएगी तो इस पर उन्होंने साफ कर दिया कि खिलाड़ियों को पैसे तभी दिए जाएंगे जब वो खेलेंगे। जो नहीं खेल रहे हैं उन्हें कोई पैसा नहीं दिया जाएगा।

हरभजन सिंह ने तो निजी कारणों से यूएई जाने से ही इंकार कर दिया था। सुरेश रैना टीम के साथ यूएई गए थे और आईपीएल शुरू होने के कुछ दिनों पहले वापस लौट आए थे। उनके इस तरह लौटने को लेकर विवाद हुआ था और कई तरह की बातें सामने आई थी।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *