Saturday , September 21 2024
Breaking News

कपड़ा व्यापारी से हुई ढाई लाख की लूट का खुलासा, नौकर ही निकला मास्टरमाइंड

लूटी गई रकम समेत लैपटाप व पेनड्राइव बरामद

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज। 25 सिंतबर को शहर के कपड़ा व्यवसाई के साथ तकरीबन ढाई लाख रूपये की लूट का खुलासा सतना पुलिस ने मंगलवार को कर दिया। वारदात के दौरान लूटी गई रकम, लैपटाप और पेनड्राइव पुलिस ने आरोपियों से जब्त कर लिये हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि पूरी वारदात का मास्टरमाइंड कपड़ा व्यवसायी की दुकान पर काम करने वाला नौकर ही मास्टर माइंड निकला।
गौरतलब है कि 25 सिंतबर को रात 10 बजे भरहुत नगर सेलटेक्स कालोनी के पीछे रहने वाले कन्हैया लाल गाजरानी तनय सुंदर गाजरानी उम्र 55 साल के साथ सर्किट हाउस के आगे होटल रिची-रिच के पास अज्ञात लोग मारपीट कर उनके पास से 2 लाख रुपये नगदी, लैपटाप और पैनड्राइव छीन कर भाग खड़े हुए। कपड़ा व्यापारी की बिहारी चौक में रेÞडीमेड कपड़े की दुकान है। वारदात उस समय हुई जब वे दुकान बंद कर घर वापस जा रहे थे। वारदात के बाद कपड़ा व्यापारी ने थाने में जाकर अपने साथ हुई लूट की घटना की जानकारी दी। जिस पर पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी। लूट के शिकार हुए कपड़ा व्यापारी ने पुलिस को बताया कि उनकी स्कूटी का पीछा कुछ देर से मोटरसाइकल सवार तीन लड़के कर रहे थे। लूट के बाद वे सेमरिया चौक की तरफ भागे। कपड़ा कारोबारी ने कुछ दूर तक लुटेरों का पीछा भी किया। परंतु लुटेरे बिरला रोड की तरफ तेजी से बाइक चलाते हुए भाग खड़े हुए। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली जिला सतना मे अपराध क्रमांक 551/2020 धारा 392 ताहि का अपराध पंजीबद्ध कर लुटेरों की पतासाजी में पुलिस जुट गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी रियाज इकबाल ने तत्काल एक टीम गठित की। टीम ने मौका ए वारदात एवं सेमरिया रोड पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो उन्हें लुटेरों का सुराग मिल गया।
कैमरों की फुटेज देखी गई तो उसमे तीन लडके संदिग्ध दिखाई दिए जिनको फरियादी द्वारा पहचान लिया गया । सीसीटीव्ही फुटेज मे ही आरोपियों द्वारा घटना मे प्रयुक्त मोटर सायकल क्रमांक एम पी 19 एम व्ही 1084 का नंबर ज्ञात हुआ जिसके पता तलाश करने पर वाहन स्वामी का नाम विजय अहिरवार पिता छोटे अहिरवार निवासी ग्राम गिंजारा थाना नागौद जिला सतना के होने की जानकारी मिली। पुलिस ने जब विजय के घर में दविश दी तो वह फरार हो गया।
साइबर सेल की मदद से पुलिस आरोपियों तक पहुंचा गई। आरोपियों द्वारा पहले तो पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की गई। परंतु जब कड़ाई से की गई तो कपड़ा कारोबारी के नौकर संतू उर्फ सतलाल ने स्वीकार किया कि उसने अपने साथियों के साथ मिल कर लूट की वारदात को अंजाम दिया है। इसके बाद पुलिस ने संतू एवं उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक आरोपी फरार विजय बहादुर उर्फ बिज्जू फरार हो गया।

नाबालिग आरोपी ने टी.वी के अंदर छिपा रखी थी नगदी

गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस लूटी गई 190000 रुपये नगद, बरामद कर लिये। लूट की वारदात को अंजाम देने वाला एक आरोपी नाबालिग बताया गया है। इस आरोपी ने लूट की नगदी घर में रखी टीवी के अंदर छुपा रखी थी। जबकि लैपटाप और पैनड्राइव को रामपुर बाघेलान के पास बाईपास रोड के किनारे भरे पानी के गड्ढे में फेंक दिया था। जबकि लूट के 10000 रुपये नगद व वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाइकल लेकर विज्जू फरार हो गया।
गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस ने मंगलवार को अदालत मे पेश किया। जहां से उन्हे रिमांड पर लिया गया है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: अलाउद्दीन खां संगीत समारोह संबंधी बैठक संपन्न, कलेक्टर ने दिये विभागीय अधिकारियों को निर्देश

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ विगत वर्षो के भांति इस वर्ष भी उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *