Friday , October 4 2024
Breaking News

Satna: कलेक्टर, एसपी ने विद्यालय पहुंचकर एमपी टाप विनर्स को किया प्रोत्साहित


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे मेमोरियल हॉल में आयोजित राज्य स्तरीय पर्यटन क्विज प्रतियोगिता 2024 में सतना की विजय कान्वेन्ट हायर सेकेण्डरी स्कूल की टीम ने प्रदेश स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त कर चमचमाती ट्राफी पर कब्जा किया है। सतना जिले को प्रथम स्थान मिलने पर प्रबंध संचालक म.प्र. टूरिज्म बोर्ड शिवशेखर शुक्ला ने जिले के कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा के सहयोग की प्रशंसा करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना के साथ प्रशस्ति पत्र भी दिया है।
सतना जिले को गौरवमयी उपलब्धि हासिल होने पर कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता गुरूवार को विजय कान्वेन्ट हायर सेकेण्डरी स्कूल उतैली पहुंचे और उन्होंने विजेता टीम के साथ विद्यालय प्रबंधन एवं शैक्षणिक स्टाफ को बधाई और शुभकामनायें दी। इस मौके पर कलेक्टर ने कहा कि प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताओं में अव्वल स्थान पर स्कूल का रहना इस बात का प्रमाण है कि यहां बच्चों की पढाई के साथ अन्य सहयोगी गतिविधियों में विशेष ध्यान दिया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से आत्मविश्वास बढता है। जिसका छात्रों के व्यक्तित्व पर प्रभाव पडता है। टीम के सदस्यों कु. वर्षा अग्रवाल, अक्षत कुशवाहा और कु. ईशु त्रिपाठी को बधाई देते हुए कलेक्टर ने कहा कि जीतता वही है जो सही समय पर सही निर्णय लेने की क्षमता रखता है।
पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने कहा कि विद्यालय के छात्रों ने प्रदेश स्तर पर प्रथम स्थान लाकर अपने स्कूल विजय कान्वेन्ट के नाम को सार्थक किया है। प्रतियोगिताओं में सफल होने के लिए धैर्य रखना और तनाव को झेलने की क्षमता का होना आवश्यक होता है। उन्होंने इस सफलता पर टीम के छात्रों, शिक्षक एवं स्कूल प्रबंधन को बधाई और शुभकामनायें दी। इस अवसर पर कलेक्टर ने एवार्ड ट्राफी जीतने वाले छात्रों की टीम, मार्गदर्शी शिक्षक डॉ. शिवशंकर पटेल, स्कूल संचालक रमाशंकर पटेल को भी प्रशस्ति पत्र, मेडल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में डीपीसी विष्णु त्रिपाठी, एडीपीसी आलोक सिंह, जिला क्विज मास्टर जयनारायण पाण्डेय, प्राचार्य तुलसीदास तिवारी, एनआईसी इंजीनियर मनोहर कुमार, संदीप कुमार पाण्डेय, रामहदय कुशवाहा, डीपी पटेल, अनिल श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे।

गौरव दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

अक्टूबर को मैहर का गौरव दिवस धूमधाम से मनाया जायेगा। इसी उपलक्ष्य में गुरूवार को रामनगर तथा अमरपाटन अनुभाग में विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन किया गया। इसी कडी में अमरपाटन और रामनगर में बालक तथा बालिका वर्ग में खो-खो, बॉलीबाल तथा कब्बड्डी सहित अन्य खेल आयोजित का आयोजन किया गया। इस मौके पर रामनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, एसडीएम डॉ. आरती सिंह, सीईओ एमएल प्रजापति, प्रभारी तहसीलदार अनुराग सिंह मरावी, अमरपाटन में प्रभारी तहसीलदार रामदेव साकेत तथा जिला खेल अधिकारी एसपी तिवारी सहित स्थानीय जन उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: मैहर जिले की स्थापना,गौरव दिवस के आयोजन को लेकर फुल ड्रेस रिहर्सल संपन्न

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर जिले की स्थापना/गौरव दिवस के अवसर पर 5 अक्टूबर को मैहर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *