Monday , July 8 2024
Breaking News

Rewa: बस में बेल्डिंग के दौरान भड़की आग, चार बस जलकर खाक

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ बेतहाशा गर्मी के बीच शहर के सिविल लाइन थाना अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर में आग लगने की घटना प्रकाश में आई है। जहां अचानक भीषण आग भड़क उठी और देखते ही देखते 4 बसें जलकर खाक हो गई हैं। घटना की जानकारी मिलने पर दमकल वाहन मौके पर पहुंचा जहां काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। अग्नि का रौद्र रूप देखकर लोगों में भगदड़ मच गई। आगजनी में जय माता ट्रेवल्स, गंगा कावेरी, बघेल ट्रेवल्स एवं नीलकंठ ट्रेवल्स की बस जलने की जानकारी मिली है।

क्या थी घटना

मिली जानकारी के अनुसार दोपहर सिविल लाइन थाना अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर में खड़ी बसों में अचानक आग भड़क उठी और देखते ही देखते आग भयंकर रूप धारण कर लिया। लोगों में भगदड़ मच गई। गुमटी-ठेले वाले भाग खड़े हुए। घटना की जानकारी मिलने पर दमकल वाहन मौके पर पहुंचा जहां काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक इस आगजनी की घटना में 4 बसें जल गई हैं। सूत्रों की मानें तो आगजनी की घटना बेल्डिंग करते समय होनी बताई जा रही है।

बेल्डिंग के दौरान भड़की आग

लग्जरी बसें रिपेयरिंग के लिए ट्रांसपोर्ट नगर में खड़ी थीं। वहीं बेल्डिंग आदि का कार्य चल रहा था जिससे उठी चिंगारी से आग भड़क उठी और देखते ही देखते कई बसों को अपनी चपेट में ले लिया। जिन बसों में आग लगी है उनमें जय माता ट्रेवल्स, गंगा कावेरी, बघेल ट्रेवल्स व नीलकंठ ट्रेवल्स की बताई गई हैं।

हादसा नहीं लापरवाही का नतीजा

उक्त आग की घटना को भले ही एक घटना का रूप प्रशासन दे रहा हो लेकिन यह पूरी तरह लापरवाही का नतीजा है ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना इसलिए की गई थी कि यहां वाहनों की रिपेयरिंग हो सके जिले भर के वाहन यहां रिपेयरिंग के लिए आते ऐसे में बस या फिर ट्रकों में बेल्डिंग का काम सुबह से लेकर शाम तक होता है जब मेकैनिक काम कर रहे होते हैं उस स्थिति में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी होनी चाहिए कि आज या आगजनी जैसी घटना ना हो सके बावजूद इसके ट्रांसपोर्ट नगर में संचालित दुकानों से नगर निगम टैक्स लेने के बावजूद नगर निगम के अधिकारी उस ओर ध्यान भी नहीं देते हैं कि वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं या नहीं।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *