Saturday , September 21 2024
Breaking News

Satna: कमिश्नर ने किया अमरपाटन तहसील कार्यालय के प्रांगण में पौधरोपण

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा संभाग के कमिश्नर श्री बीएस जामोद ने बुधवार को एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत अमरपाटन तहसील कार्यालय के प्रांगण में पौधा रोपण किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड, एसडीएम अमरपाटन आरती यादव, रामनगर डॉ आरती सिंह सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

हर घर तिरंगा अभियान के तहत वीसी के माध्यम से किया गया संवाद
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा मुख्यमंत्री निवास कार्यालय समत्व से रक्षाबंधन एवं हर घर तिरंगा अभियान के आयोजन के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली गई। मैहर कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक मुकेश वैश्य, अपर कलेक्टर शैलेंद्र सिंह, एसडीएम मैहर विकास सिंह, जनपद सीईओ प्रतिपाल बागरी, महिला बाल विकास अधिकारी राजेंद्र बांगरे सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

सतना जिले में अब तक 444 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज
जिले में इस वर्ष 1 जून से 7 अगस्त 2024 तक 444 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू-अभिलेख सतना से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक जिले की सतना (रघुराजनगर) तहसील में 760.9 मि.मी., सोहावल (रघुराजनगर) में 308.8 मि.मी., बरौंधा (मझगवां) में 471.4 मि.मी, बिरसिंहपुर में 383 मि.मी., रामपुर बाघेलान में 328 मि.मी., नागौद में 525.4 मि.मी., जसो (नागौद) में 222.7 मि.मी. एवं उचेहरा में 552 मि.मी. वर्षा दर्ज की गई है। जिले की औसत सामान्य वर्षा 891.7 मि.मी. है। गत वर्ष इस अवधि में 399.7 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई थी।

जिला स्तरीय विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम के शिविर का आयोजन 8 अगस्त को
म.प्र.पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड अमरपाटन के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि जिले के समस्त विद्युत उपभोक्ताओं को जिनके द्वारा वितरण केन्द्र स्तर पर गलत विद्युत देयकों के सुधार अथवा मीटर आदि से संबंधित शिकायतें की गई हो और उनका निराकरण लंबित होने पर उपभोक्ता लंबित शिकायतों के निराकरण के लिए अध्यक्ष जिला स्तरीय विद्युत शिकायत निवारण फोरम द्वारा शिविर का आयोजन प्रत्येक माह के द्वितीय सप्ताह के बुधवार को कार्यालय अधीक्षण अभियंता के सभाकक्ष में दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक उपस्थित होकर अपना अभ्यावेदन 3 प्रतियों में प्रस्तुत कर सकते हैं। विद्युत उपभोक्ता अपनी शिकायत के साथ उपस्थित होकर शिकायत का निराकरण करवा सकते हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव का राज्यमंत्री श्रीमती बागरी ने जताया आभार
भोपाल-रीवा-भोपाल ट्रेन का नाम “विंध्य एक्सप्रेस“ करवाने का किया अनुरोध

नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से भेंटकर रीवा वासियों को भोपाल-रीवा-भोपाल ट्रेन की सौगात के लिए धन्यवाद ज्ञापित कर आभार व्यक्त किया। उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ. यादव से केंद्रीय रेल मंत्रालय से भोपाल-रीवा-भोपाल ट्रेन को सप्ताह में 2 दिन के स्थान पर प्रतिदिन चलवाने और ट्रेन का नामकरण विंध्य एक्सप्रेस करवाने का अनुरोध किया।
मुख्यमंत्री डॉ. यादव को पत्र सौंप कर राज्यमंत्री श्रीमती बागरी ने कहा कि विंध्य क्षेत्र में यात्रियों की अत्यधिक संख्या को देखते हुए भोपाल-रीवा-भोपाल ट्रेन का साप्ताहिक के स्थान पर प्रतिदिन संचालन किया जाना ठीक रहेगा। साथ ही जन भावनाओं का सम्मान करते हुए ट्रेन का नाम विंध्य एक्सप्रेस केंद्रीय रेल मंत्रालय से करवाने का अनुरोध किया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: अलाउद्दीन खां संगीत समारोह संबंधी बैठक संपन्न, कलेक्टर ने दिये विभागीय अधिकारियों को निर्देश

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ विगत वर्षो के भांति इस वर्ष भी उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *