Friday , July 5 2024
Breaking News

शहीद ग्राम पिंडरा में हुआ अमृत महोत्सव कार्यक्रम

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज/ सतना जिले के मझगवां तहसील अंतर्गत अमर शहीदों के ग्राम पिंडरा में शहीद स्मारक के पास आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर सांसद गणेश सिंह ने पिंडरा के स्वतंत्रता सेनानियों एवं अमर शहीदों को नमन करते हुये शहीद परिवारों के संबंधीजनों को पुष्पमाला पहनाकर सम्मानित किया। इस मौके पर एसडीएम पीएस त्रिपाठी, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह गहरवार, शंकर दयाल त्रिपाठी, सुभाष शर्मा एवं क्षेत्र के गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।

15 अगस्त 2022 को आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर 75 सप्ताह पूर्व पूरे देश में इस महोत्सव का शुभारंभ 12 मार्च 2021 को महात्मा गांधी द्वारा देश की आजादी के लिये की गई दांडी यात्रा की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर किया गया है। इसके पश्चात लगातार 75 सप्ताह तक पूरे देश में इस उत्सव के तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इस महोत्सव का शुभारंभ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा साबरमती आश्रम से डांडी मार्च को झंडी दिखाकर किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भोपाल में शौर्य स्मारक में इस कार्यक्रम का पूरे प्रदेश में शुभारंभ किया। पूरे प्रदेश में लगभग 430 स्थानों से जिसमें सभी नगरीय निकायों के मुख्यालयों एवं स्वतंत्रता संग्राम से संबंधित मुख्य स्मारकों एवं ऐतिहासिक स्थलों से इस कार्यक्रम की शुरूआत की गई।

चित्रकूट नगर परिषद के 50 लाख के विकास कार्यों का भूमि-पूजन

सांसद गणेश सिंह नगर परिषद चित्रकूट के आयोजित मिशन नगरोदय के कार्यक्रम में शामिल हुए। सांसद ने स्वतंत्रता सेनानियों एवं महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण कर अमृतोत्सव का शुभारंभ किया। सांसद श्री सिंह ने इस मौके पर चित्रकूट नगर परिषद के 50 लाख रुपए लागत के विकास और निर्माण कार्यों का विधिवत भूमि-पूजन किया। उन्होने इस अवसर प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना और प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किया।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *