Wednesday , July 3 2024
Breaking News

India vs England T20 : मैच से पहले भारत के सामने बड़ी चुनौती, ओपनिंग और विकेटकीपिंग के लिए ये खिलाड़ी होंगे कोहली की पहली पंसद

  • अब तक इंग्लैड व भारतीय टीम ने आपस में 11 टी-20 मैच खेले हैं.
  • टीम इंडिया के पास हर एक पॉजिशन के लिए दो-दो खिलाड़ी मौजूद हैं.
  • प्लेइंग इलेवन चुनना भारत के लिए सबसे बड़ी होगी चुनौती

India vs England T20:digi desk/BHN/ भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च यानि शुक्रवार से टी-20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है. नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले मुकाबले के पहले टीम इंडिया दुविधा में फंसी हुई है. इंग्लैंड से दो-दो हाथ करने से पहले भारतीय टीम के सामने सबसे बड़ी मुश्किल प्लेइंग इलेवन के चुनाव करने की है. टीम इंडिया के पास हर एक पॉजिशन के लिए दो-दो खिलाड़ी मौजूद हैं. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि किन खिलाड़ियों को कल होने वाले मुकाबले में अंतिम एकादश में जगह मिलती है.

टीम इंडिया के पास सबसे बड़ी दुविधा ओपनिंग जोड़ी को चुनना है. भरतीय टीम के पास मौजूदा समय में ऐसे तीन धाकड़ खिलाड़ी हैं जो ओपनिंग के लिए किसी भी एंगल से परफेक्ट हैं. ओपनिंग स्लॉट के लिए भारत के पास रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और केएल राहुल (KL Rahul) मौजूद हैं. इनमें से किसी एक को भी रिप्लेस करना आसान नहीं होने वाला है. वैसे ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि शिखर धवन को पांच मैचों की टी20 सीरीज में बाहर बैठना पड़ सकता है.

वहीं ओपनिंग के साथ-साथ ही टीम इंडिया के सामने विकेटकीपर को भी चुनना एक बड़ी समस्या रहेगी. पिछले कुछ मैचों में रिषभ पंत (Rishabh Pant) अपने विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के शानदार प्रदर्शन से सबको चौंकाया है. पंत ने विकेट के आगे और पिछे दोनों जगह शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजिलैंड के दौरे पर केएल राहुल ने शानदार विकेटकीपिंग की थी.

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन 

टी-20 के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, युजवेंद्रा चहल, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी

 

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *