Friday , July 5 2024
Breaking News

MP: नर्सिंग घोटाले को लेकर भोपाल में 24 घंटे का सत्याग्रह, पटवारी भी हुए शामिल, सारंग के इस्तीफे की मांग

Madhya pradesh bhopal/mp news 24 hour satyagraha in bhopal regarding nursing scam jeetu patwari also participated: digi desk/BHN/ भोपाल/ राजधानी भोपाल में नर्सिंग घोटाले को लेकर प्रदेश युवा कांग्रेस 24 घंटे के लिए सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया है। आंदोलन में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी भी शामिल हुए। वहीं, विश्वास सारंग के इस्तीफे की मांग की गई।

मध्यप्रदेश में इन दोनों नर्सिंग घोटाले सहित विभिन्न परीक्षाओं में फर्जीवाड़े को लेकर कांग्रेस विधानसभा से लेकर रोड तक सरकार को घेर रही है। नर्सिंग घोटाले में लगातार मंत्री विश्वास सारंग के इस्तीफे की मांग की जा रही है। कांग्रेस लंबे समय से इस मामले में कड़ाई से जांच की मांग कर रही है। मंगलवार को मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस ने नर्सिंग घोटाले को लेकर सत्याग्रह शुरू कर दिया है। 24 घंटे के लिए भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे पर यूथ कांग्रेस और कांग्रेस के नेता सत्याग्रह पर बैठ गए हैं।

यह सत्याग्रह प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह यादव के नेतृत्व में किया जा रहा है। बता दें कि इस आंदोलन में बड़ी संख्या में विद्यार्थी भी शामिल हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्रवाई की मांग किए। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी भी इस सत्याग्रह में शामिल हुए और बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

हजारों नर्सिंग छात्रों का भविष्य बर्बाद
युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नितेंद्र सिंह ने कहा है कि इस नर्सिंग कॉलेज घोटाले की वजह से हजारों नर्सिंग छात्रों का भविष्य बर्बाद हुआ है। वहीं, व्यापमं के बाद नर्सिंग का इतना बड़ा घोटाला सामने आने के बाद देश भर में मप्र की छवि खराब हुई है। यदि सरकार जिम्मेदारों पर कार्रवाई नहीं करेगी तो आने वाले समय में भी घोटाले नहीं रुकेंगे। बता दें कि बीते दिन कांग्रेस ने नर्सिंग घोटाले सहित विभिन्न परीक्षाओं में फर्जीवाड़े को लेकर मध्यप्रदेश के हर शहर में विरोध प्रदर्शन किया था। बड़े स्तर में हुए इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ आम जनता भी शामिल हुई थी।

जीतू पटवारी के सामने फूट-फूट कर रोई नर्सिंग की छात्राएं
24 घंटे चलने वाले इस सत्याग्रह कार्यक्रम की शुरुआत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने युवाओं के बीच जाकर की। यहां आई छात्राओं ने पटवारी से रो-रो कर अपनी परेशानी बताई। पटवारी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार चाहे केंद्र की हो या प्रदेश की युवाओं के भविष्य को चौपट कर रही है, जो हम होने नहीं देंगे। पटवारी ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल आज इस मुद्दे पर विधानसभा में भाजपा सरकार का घेराव किया। पटवारी ने कहा कि मैं युवा कांग्रेस के साथियों की प्रशंसा करता हूं, जो पूरे प्रदेश में नर्सिंग छात्रों की लड़ाई लड़ रहे हैं।

दो साल बाद भी नहीं आया रिजल्ट
इस सत्याग्रह में अपना समर्थन देने बड़ी संख्या में युवा और छात्र सम्मिलित हुए। कई छात्रों ने बताया कि हमने व्यापामं द्वारा आयोजित MPNST परीक्षा दी थी, जिसका परिणाम आज दो साल बाद भी नहीं आया है। ये हमारे ऊपर अत्याचार है।

छात्र दर-दर भटकने को मजबूर
युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मितेन्द्र सिंह ने कहा कि भाजपा राज में नर्सिंग महाघोटाला हुआ है, जिससे लाखों छात्रों का भविष्य बर्बाद हो गया है। इसका असर छात्रों के भविष्य के साथ-साथ उनके पूरे परिवार पर पड़ा है। भाजपा ने शिक्षा माफ़ियाओं के इशारे पर छात्रों को दर-दर भटकने को मजबूर कर दिया है। हम इसकी लड़ाई सदन से लेकर सड़क तक लड़ेंगे। हम विश्वास सारंग के इस्तीफे और जिम्मेदार अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई की मांग करते हैं।

About rishi pandit

Check Also

MP: हाथरस हादसा, मुरैना की भी एक महिला की मौत, सत्संग से नहीं लौटी तो पोता खोजने पहुंचा, पोस्टमार्टम हाउस में मिला शव

भगदड़ में मुरैना की 67 वर्षीय सोमवती की भी मृत्युपोते अभय जाटव ने कई अस्पतालों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *