Tuesday , June 25 2024
Breaking News

High Court Recruitment 2021: 32 पदों पर भर्ती के लिए mphc.gov.in पर करें आवेदन, वेतन 20,000 रुपए

MP High Court Recruitment 2021:digi desk/BHN/ मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ा मौका है। MP High Court ने भर्ती अभियान शूरू करते हुए लॉ क्लर्क कम रिसर्च असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। इस भर्ती के माध्यम से कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर कुल 32 रिक्त पदों को भरा जाना है। नोटफिकेशन 17 फरवरी 2021 को जारी हुई था, जिसके बाद 26 फरवरी 2021 से ऑनलान आवेदन की प्रक्रिया जारी है। आवेदन की आखिरी तारीख 18 मार्च 2021 है। यानी जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, उनके लिए अब भी मौका है। ध्यान रहें, यह आवेदन मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर ही करना है।

MP High Court Recruitment 2021: All you Need to Know

लॉ क्लर्क कम रिसर्च असिस्टेंट पदों के लिए चुने गए प्रतिभागियों को को 20000 रुपए प्रति माह स्टाइपेंड दिया जाएगा। चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। उचित समय पर परीक्षा की तारीख का ऐलान किया जाएगा। आवेदक के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से लॉ में बैचलर डिग्री अनिवार्य है। इनके अलावा 5 साल का इंटिग्रेटेड लॉ कोर्स करने वाले अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं। न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होना अनिवार्य है। आयु की गणना आवेदन की आखिरी तारीख यानी 18 मार्च 2021 के आधार पर की जाएगी।

MP High Court Recruitment 2021: How to Apply
  • ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए MP High Court की ऑफिशियल वेबसाइट mphc.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर रिक्रूटमेंट / रिजल्ट्स सेक्शन पर क्लिक करें।
  • यहां ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म्स लिंक पर क्लिक करें।
  • नया पेज खुलेगा जहां संबंधित रिक्रूटमेंट के रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • मांगी गई जानकारी भर कर सबमिट करें कर यूजर आईडी और पासवर्ड हासिल करें। लॉगिन और पासवर्ड का उपयोग कर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

MP: अश्लील वीडियो डिलीट करने का झांसा देकर युवती को बुलाया, पिस्टल की नोक पर किया अपहरण

Madhya pradesh ujjain called the girl on the pretext of deleting the obscene video and …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *