Saturday , September 21 2024
Breaking News

झारखंड-रांची में आरएसएस पदाधिकारी का दावा, हर साल संगठन से जुड़ रहे लाखों युवा

रांची.

युवा बड़ी संख्या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की विचारधारा के प्रति आकर्षित हो रहे हैं और हर साल इसका हिस्सा बन रहे हैं। आरएसएस के एक पदाधिकारी ने रविवार को यह बात कही। आरएसएस के राष्ट्रीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेडकर ने कहा कि 'ज्वाइन आरएसएस'के मंच से हर साल एक लाख से ज्यादा युवा आरएसएस में शामिल हो रहे हैं। आंबेडकर रांची में प्रांत प्रचारकों की तीन दिवसीय बैठक के समापन पर मीडिया से बात कर रहे थे।

उन्होंने दावा किया कि इस साल जून तक कुल 66,529 लोग आरएसएस में शामिल हुए। बैठक के दौरान संगठन के विस्तार आगामी शताब्दी वर्ष समारोह सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई।झारखंड में कथित धर्मांतरण के बारे में पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, कुछ लोग इस मकसद के लिए अनुचित तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, जो सही नहीं है। इसे रोकने के लिए एक कानून है और सभी को इसका पालन करना चाहिए। आरएसएस इस प्रथा के खिलाफ रहा है। बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों और सभी प्रांतों के प्रचारकों सहित शीर्ष नेताओं ने भाग लिया। आरएसएस के 46 संगठनात्मक प्रांतों की देखरेख करने वाले प्रांत प्रचार इसके पूर्णकालिक कार्यकर्ता हैं। 2025 में आरएसएस के 100 साल पूरे हो जाएंगे।

About rishi pandit

Check Also

स्लीपर कोच के ब्रेक में उठे धुएं को देखते ही लोको पायलट ने ट्रेन को स्टेशन पर रोक दिया, रेलवे कर्मियों ने आग पर काबू पाया

बाराबंकी लखनऊ अयोध्या रेलखंड पर बड़ा हादसा टल गया। रेलवे लाइन पर दौड़ रही ट्रेन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *