Monday , June 17 2024
Breaking News

MP: CM मोहन यादव बोले- सड़क पर नमाज पढ़ने की सूचना कहीं से न आए अन्यथा हटा दिए जाएंगे अधिकारी

  1. मप्र के मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान दिए निर्देश
  2. महिलाओं के विरुद्ध अपराध करने वालों पर कठोर कार्रवाई हो
  3. खुले में मांस की बिक्री पर भी नजर रखी जाए और डीजे पर भी नियंत्रण हों

Madhya pradesh bhopal mp news cm mohan yadav said information about offering namaz on road should not come from anywhere otherwise officers will be removed: digi desk/BHN/भोपाल/अलग-अलग राज्यों में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने की व्यस्तता के बीच मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने विभागीय समीक्षाओं का सिलसिला भी शुरू कर दिया है। शुक्रवार को उन्होंने मंत्रालय में कानून व्यवस्था की समीक्षा की और अधिकारियों से पूछा कि कहीं सड़क पर नमाज पढ़ने जैसे स्थिति तो नहीं है।

अधिकारियों ने जब इससे इन्कार किया तो उन्होंने कहा कि ऐसी सूचना कहीं से न आए। कानून व्यवस्था से कोई समझौता नहीं होगा। व्यवस्थाएं सुधारें अन्यथा अधिकारी हटा दिए जाएंगे। धार्मिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों के अनियंत्रित उपयोग पर रोक का कड़ाई से पालन कराएं। महिलाओं के विरुद्ध अपराध करने वालों पर कठोर कार्रवाई हो।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिन क्षेत्रों में आपराधिक गतिविधियां अधिक होती हैं, वहां सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था की जाएं। धार्मिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों के अनियंत्रित उपयोग की रोक पर कोई समझौता नहीं होगा। इसका कड़ाई से पालन कराएं और जनजागरण के लिए गतिविधियां भी संचालित करें। खुले में मांस की बिक्री पर भी नजर रखी जाए और डीजे पर भी नियंत्रण हों।

जुआ, सट्टा, संपत्ति संबंधी अपराध, धोखाधड़ी और साइबर क्राइम पर प्रभावी नियंत्रण के लिए हर स्तर पर त्वरित कार्रवाई की जाए। प्रदेश में कानून का राज रहेगा। इसे चुनौती देने वालों को किसी भी सूरत में छोड़ा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश में चलाए गए नक्सल विरोधी अभियान और आतंकी गतिविधियों पर नियंत्रण के लिए जा रही कार्रवाई की जानकारी ली और निर्देश दिए कि अंतर्राज्यीय अपराधों की रोकथाम के लिए प्रदेश की सीमा से लगे सभी राज्यों के अधिकारियों के साथ नियमित बैठक करें।

डोडा-चूरा को फसल मानकर उसकी नीलामी की व्यवस्था हो। मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को यह भी निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों में दंगा या कर्फ्यू की स्थिति बार-बार बनी है, उन्हें चिह्नित करके कार्ययोजना बनाएं।

About rishi pandit

Check Also

MP: प्रदेश के इन 4 संभागों में मानसून पूर्व की बारिश की संभावना

आधा जून बीता, ठिठक गया मानसून, 13 शहरों में चली लूबुंदेलखंड में बरस रही आग, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *