Wednesday , May 29 2024
Breaking News

घाटी के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

कुलगाम
कुलगाम जिले के रेडवानी पाइन इलाके में सोमवार देर रात आतंकियों के साथ शुरु हुई मुठभेड़ मंगलवार को एक बार फिर शुरू हुई। सोमवार देर रात से ही सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है। दोनों ओर से भारी फायरिंग हो रही है।

पुलिस ने बताया कि रेडवानी इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने पूरे गांव को घेर लिया गया। गांव में प्रवेश तथा निकासी के सभी रास्तों को सील कर दिया गया है।

घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि, प्रारंभिक सूचना के अनुसार कोई आतंकी मारा नहीं गया है। अंधेरा होने की वजह से सुरक्षा बलों की ओर से अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है ताकि किसी प्रकार का नुकसान न होने पाए। मंगलवार को एक बार फायरिंग शुरू हुई है।

पुंछ में आतंकियों ने सैन्य वाहनों को बनाया था निशाना

शनिवार शाम को पुंछ जिले की सुरनकोट तहसील के डन्ना शाहसितार क्षेत्र में वायुसेना के वाहनों पर आतंकी हमला किया गया। इस हमले में पांच वायु सैनिक घायल हो गए। घायलों में शामिल विक्की पहाड़े बलिदान हो गए।

हमले के बाद से ही सुरनकोट व मेंढर के 20 किलोमीटर तक क्षेत्र में घेराबंदी की गई है। ड्रोन की भी मदद ली जा रही है। सुरक्षा बलों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया है। इलाके में सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और एसओजी के एक हजार से अधिक जवानों ने मोर्चा संभाल रखा है।

पुलिस ने दो आतंकवादियों के स्केच किए जारी

सोमवार को सेना ने दो आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं। इन आतंकियों का पता बताने वाले को 20 लाख रुपये दिए जाने की घोषणा भी की गई है। इसके साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

ओम बिरला ने दावा किया है कि संसद भवन आज भी सुरक्षित है और भविष्य में और ज्यादा सुरक्षित रखने की योजना बनाई

नई दिल्ली नए संसद भवन के उद्घाटन के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *