Sunday , May 19 2024
Breaking News

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा- ‘ईवीएम चोरी की मशीन, हेरफेर की संभावना’

जम्मू
नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कश्मीर के मतदाताओं से लोकसभा चुनाव के लिए वोट डालते समय ईवीएम में हेरफेर की संभावना के प्रति सतर्क रहने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि ईवीएम एक चोरी की मशीन है। मतदान के दिन आप पहचान की प्रक्रिया से गुजरेंगे और फिर आपकी उंगली पर स्याही लगाई जाएगी। जब आप ईवीएम बूथ पर जाएं, तो आपको उस पर (एलईडी) रोशनी की जांच करनी चाहिए। वोट डालने के बाद मशीन से एक बीप की आवाज आनी चाहिए। अगर मशीन पर लाइट नहीं है तो आपको बाहर आना चाहिए और चुनाव कर्मचारियों से इसके बारे में पूछना चाहिए।

पंजिनारा में चुनावी रैली के दौरान बोले फारूक अब्दुल्ला
अब्दुल्ला श्रीनगर शहर के बाहरी क्षेत्र पंजिनारा में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री पार्टी उम्मीदवार आगा रुहुल्ला मेहदी के लिए प्रचार कर रहे थे। 13 मई को श्रीनगर लोकसभा सीट पर मतदान होना है। अब्दुल्ला ने मतदाताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि वीवीपैट पर्चियों पर वही चुनाव चिन्ह छपा हो जिसे उन्होंने वोट दिया था। उन्होंने कहा कि आपके वोट डालने के बाद एक वीवीपैट पर्ची होगी। आपको जांचना चाहिए कि क्या पर्ची पर वही निशान है जिसे आपने वोट दिया है।

बीजेपी और पीएम फैला रहे सांप्रदायिक भय
अब्दुल्ला ने पार्टी नेताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि वे चुनावों के लिए ईमानदारी से ईमानदार लोगों को पोलिंग एजेंट के रूप में नियुक्त करें। नेकां अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी लाभ के लिए सांप्रदायिक भय फैला रहे हैं। मोदी हिंदुओं को यह कहकर डराने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर उनके पास दो घर हैं, तो विपक्ष एक छीन लेंगे और मुसलमानों को दे देंगे। फिर वे हिंदू महिलाओं को यह कहकर डराते हैं कि उनका मंगलसूत्र छीन लिया जाएगा और बेच दिया जाएगा। बिक्री से प्राप्त धनराशि मुसलमानों को दी जाएगी।

आज लड़ाई देश बचाने की- फारूक अब्दुल्ला
उन्होंने कहा कि भाजपा नहीं जानती कि कोई भी मुसलमानों का हितैषी नहीं है। यह भगवान ही है जो जीविका देता है या रोकता है। अब्दुल्ला ने कहा कि मौजूदा चुनाव विकास के लिए नहीं बल्कि देश को बचाने के लिए है। आज लड़ाई सड़क और बिजली के बारे में नहीं है। लड़ाई देश को बचाने की है। क्योंकि अगर देश बचेगा तो हम भी सुरक्षित रहेंगे।

About rishi pandit

Check Also

स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में आचार्य प्रमोद कृष्णम ने प्रतिक्रिया दी, यह एक गंभीर और संवेदनशील विषय

नई दिल्ली दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से दिल्ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *