Saturday , May 18 2024
Breaking News

सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस के इंदौर लोकसभा उम्मीदवार के अंतिम समय में नामांकन पर्चा वापस लेने पर हैरानी जताई

इंदौर
लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस के इंदौर लोकसभा उम्मीदवार के अंतिम समय में नामांकन पर्चा वापस लेने पर हैरानी जताई। उन्होंने इस घटनाक्रम को अनुचित बताते हुए इस बात पर जोर दिया कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में मतदाताओं को निर्णय लेने का अधिकार है। दरअसल, इंदौर में कांग्रेस को तब बड़ा झटका लगा जब, पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार अक्षय कांति बम 29 अप्रैल को नामांकन वापस लेते हुए चुनाव से हट गए और भाजपा में शामिल हो गए।

नामांकन वापस लेने के बारे में जानकर आश्चर्य हुआ
समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में महाजन ने कहा, "मुझे इंदौर में कांग्रेस के उम्मीदवार के नामांकन वापस लेने के बारे में जानकर आश्चर्य हुआ… ऐसा नहीं होना चाहिए था। इसकी कोई आवश्यकता नहीं थी क्योंकि दीवार पर लिखा था कि इंदौर में भाजपा को कोई नहीं हरा सकता।"

कांति बम ने अपनी पार्टी कांग्रेस को भी धोखा दिया
बता दें कि मध्य प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इंदौर भाजपा का गढ़ रही है। सुमित्रा महाजन यहां से 1989 से लगातार आठ बार सांसद रही हैं। उन्होंने कहा, "चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार को ऐसा नहीं करना चाहिए था। एक तरह से उन्होंने अपनी पार्टी कांग्रेस को भी धोखा दिया, लेकिन मुझे ऐसे शब्दों का इस्तेमाल क्यों करना चाहिए?"
 

अगर ये सब हमारे लोगों ने किया है तो ये गलत है..

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष महाजन ने कहा कि वह परिस्थितियों और इस घटनाक्रम से अनजान थीं, जिसकी वजह से ऐसी स्थिति पैदा हुई। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि वास्तव में क्या हुआ था। अगर ये सब हमारे लोगों ने किया है तो ये गलत है। ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं थी। अगर कांग्रेस उम्मीदवार ने अपनी मर्जी से ऐसा किया है तो मैं भी उनसे कहूंगा कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था।"

नामांकन दाखिल किया है तो चुनाव लड़ना चाहिए
उन्होंने कहा कि अगर उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिया है तो उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए। महाजन ने कहा कि इंदौर लोकसभा सीट के इतिहास में अपनी तरह के पहले चुनावी बदलाव के बाद, शहर के कुछ शिक्षित लोगों ने उन्हें फोन करके कहा कि वे नोटा विकल्प को दबाएंगे। लोगों ने इसके पीछे का कारण बताते हुए कहा कि 'बीजेपी ने जो किया उन्हें वह पसंद नहीं आया।'

 

About rishi pandit

Check Also

स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में आचार्य प्रमोद कृष्णम ने प्रतिक्रिया दी, यह एक गंभीर और संवेदनशील विषय

नई दिल्ली दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से दिल्ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *