Monday , May 6 2024
Breaking News

नकली लाल किले को याद किया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने

अंबिकापुर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय प्रवास के अंतिम दिन अंबिकापुर की विजय शंखनाद रैली में कांग्रेस पर कड़ा प्रहार किया। मोदी ने कहा,मैं विकसित भारत की बात करता हूं तो कांग्रेसियों का माथा गर्म हो जाता है। इसके पीछे कारण हैं। भारत शक्तिशाली,आत्मनिर्भर और विकसित होगा तो कुछ ताकतों की दुकानदारी बंद हो जाएगी। इसलिए वे कमजोर सरकार चाहते हैं,एक ऐसी सरकार जो आपस में ही लड़ती रहे,घोटाले करती रहे। उन्होंने कहा,कांग्रेस ने सत्ता के लालच में देश को तबाह कर दिया।देश में आतंकवाद और नक्सलवाद का कारण कांग्रेस ही है।

कांग्रेस के कुशासन और लापरवाही के कारण देश बर्बाद हुआ। हम आतंकवाद और नक्सलवाद के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं। निर्दोषों को मारने,हिंसा फैलाने वालों का कांग्रेस संरक्षण कर रही है। जो निर्दोष लोगों की हत्याएं करते हैं ऐसे लोगों को हम मारते हैं तो कांग्रेस बलिदानी कहकर बुलाती है। कांग्रेस की यह सोच बलिदानियों का अपमान हैं। किसी का नाम लिए बगैर मोदी ने कहा,कांग्रेस की बड़ी नेता आतंकवादियों के मारे जाने पर आंसू बहाती हैं। यही कारण है कि देश की जनता के समक्ष कांग्रेस अपना भरोसा खो चुकी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उसी कालेज मैदान में पहुंचे थे जहां 11 वर्ष पहले उनके लिए प्रतीकात्मक लाल किला बनाया गया था। मोदी ने कहा, जब मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया था तब आप लोगों ने यहां प्रतीकात्मक लाल किला बनाकर मेरा स्वागत किया था। आए दिन मुझ पर हमला करने वाली कांग्रेस ने उस दौरान भी मुझ पर हमला कर दिया था कि लाल किले का रूप क्यों बनाया गया? कांग्रेस ने तूफान मचा दिया था। बात का बतंगड़ बना दिया था लेकिन अगले ही चुनाव में आपके आशीर्वाद से मोदी लाल किला तक पहुंचा और पिछले 10 वर्षों से एक सेवक के रूप में कार्य कर रहा हूं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विष्णुदेव सरकार की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा,विधानसभा चुनाव से पहले मैं यहां आया था। मैंने आशीर्वाद मांगा तो आप सभी ने मेरा मान रखा। भ्रष्टाचारी पंजा से छत्तीसगढ़ को मुक्त किया। आदिवासी परिवार के विष्णुदेव साय मुख्यमंत्री के रूप में छत्तीसगढ़ के सपने को साकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, भाई विष्णु ने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए तेजी से ,राकेट की गति से काम किया है। किसानों,महिलाओं की गारंटी पूरी हुई है। तेंदूपत्ता संग्राहकों का पारिश्रमिक बढ़ गया है । सारे बड़े वादे पूरे हुए। मोदी ने कहा, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के घोटालेबाजों पर कार्रवाई हो रही है,यह पूरा देश देख रहा है।

मतदान के लिए किया प्रेरित, कहा-आपका वोट ईश्वर रूपी आशीर्वाद
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंबिकापुर की जनसभा में लोकतंत्र के महापर्व पर बढ़-चढ़कर सभी से भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा , मतदान तिथि को कोई भी जरूरी काम पड़ जाए लेकिन मतदान के लिए समय जरूर निकाले।लोकतंत्र व बच्चों की गारंटी के लिए मतदान अवश्य करें। उन्होंने हर बूथ पर लोकतंत्र के उत्सव की प्रेरणा देते हुए कहा कि आपका वोट मेरे लिए ईश्वर रूपी जनता का आशीर्वाद है। भाजपा को मिलने वाला एक-एक वोट विकसित भारत बनाएगा, यह मोदी की गारंटी है। कमल पर बटन दबाने से यह वोट मोदी के खाते में जाएगा। यह चुनाव सिर्फ सांसद चुनाव के लिए नहीं है । यह चुनाव देश के उज्जवल भविष्य और राष्ट्र निर्माण का चुनाव है।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने उद्बोधन में कहा कि नरेन्द्र मोदी ने देश के 140 करोड लोगों का मान- सम्मान बढ़ाया है। प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत विशेष संरक्षित जनजातीय के उत्थान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार हर गारंटी को पूरा करने वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में हमने कांग्रेस को सबक सीखाया है। सरगुजा संभाग की सभी 14 सीटें जीतकर कांग्रेस का सुपड़ा साफ किया है।अब लोकसभा चुनाव की बारी है।इस चुनाव में भी कांग्रेसियों का सुपड़ा साफ करना है। छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीट जीतकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झोली में डालना है।

About rishi pandit

Check Also

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित दंतेवाड़ा में आज तीन इनामी सहित 35 नक्‍सलियों ने किया सुरक्षा बल के सामने आत्‍मसमर्पण

दंतेवाड़ा छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित दंतेवाड़ा में रविवार को तीन इनामी सहित 35 नक्‍सलियों ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *