Thursday , May 2 2024
Breaking News

गुजरात टाइटंस ने बनाया आईपीएल इतिहास का सबसे कम स्कोर

नई दिल्ली
गुजरात टाइटंस (जीटी) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में अपना सबसे कम स्कोर दर्ज किया। गुजरात की टीम दिल्ली के खिलाफ केवल 89 रन पर सिमट गई। गेंदबाजों के बाद, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल और शाई होप के बेहतरीन बल्लेबाजी की दौलत दिल्ली ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात के खिलाफ छह विकेट से जीत दर्ज की।

आईपीएल के 17वें संस्करण के 32वें मैच में गुजरात की टीम अपने सबसे कम स्कोर सिर्फ 89 रन पर आउट हो गई। आईपीएल में गुजरात का इससे पहले सबसे कम स्कोर 2023 में दिल्ली के खिलाफ 125/6, 2024 में लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के खिलाफ 130 और एलएसजी के खिलाफ 135/6 रहा है। कम स्कोर पर आउट होने वाली टीमों की सूची में टाइटंस शीर्ष पर है। 17वें संस्करण के 32वें मैच के दौरान पिछले साल की फाइनलिस्ट सिर्फ 89 रन पर आउट हो गई।

दिल्ली के खिलाफ कम स्कोर पर आउट होने वाली अन्य टीमों में मुंबई इंडियंस (आईपीएल 2012 में 92 रन), राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स (आईपीएल 2017 में 108 रन) और चेन्नई सुपर किंग्स (आईपीएल 2012 में 110/8) शामिल है।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात के लिए राशिद खान (24 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रन) शीर्ष स्कोरर रहे। गुजरात के केवल तीन बल्लेबाज दहाई तक पहुंचे। गुजरात की टीम 17.3 ओवर में 89 रन पर सिमट गई। दिल्ली के लिए मुकेश कुमार ने 3, ईशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स ने 2-2 विकेट लिये।

जवाब में, दिल्ली ने जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क (10 गेंदों में 20 रन, एक चौका और दो छक्का), अभिषेक पोरल (15), शाई होप (19) कप्तान ऋषभ पंत (16*) और सुमित कुमार (9*) की छोटी-छोटी पारियों की बदौलत 8.5 ओवर में 4 विकेट खोकर छह विकेट से जीत हासिल कर ली।

पंत को उनकी शानदार विकेटकीपिंग के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार दिया गया। दिल्ली की टीम तीन जीत और चार हार के साथ कुल छह अंक के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है। जबकि गुजरात की टीम तीन जीत और चार हार के साथ कुल छह अंक के साथ तालिका में सातवें स्थान पर है।

 

About rishi pandit

Check Also

शीर्ष वरीयता प्राप्त बोपन्ना एबडेन की जोड़ी मैड्रिड मास्टर्स से बाहर

मैड्रिड शीर्ष वरीयता प्राप्त भारत के रोहन बोपन्ना और आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन की जोड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *