Friday , May 3 2024
Breaking News

Satna: निर्भय और भयमुक्त होकर करें मतदान, कलेक्टर और SP ने रैगांव क्षेत्र के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने शुक्रवार को लोकसभा सतना की रैगांव विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया तथा मतदान केन्द्रों में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने शासकीय विद्यालय रैगांव, प्राथमिक शाला धौरहरा, नगर पालिका कोठी, पूर्व माध्यमिक शाला झाली और करसरा के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर एसडीएम राहुल सिलाढ़िया, एसडीओपी विदिता डागर, सीईओ जनपद प्रतिपाल बागरी, थाना प्रभारी शैलेंद्र पटेल सहित प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।
कलेक्टर अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने रैगांव विधानसभा के मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते हुये केन्द्रों में विद्युत, पीने का पानी, शौचालय सहित परिसर में मतदान दिवस पर छाया के लिए टेंट की व्यवस्था कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी मतदान केन्द्रों में सही ढंग से रैम्प की व्यवस्था हो तथा जिन स्थानों में दो से अधिक मतदान केन्द्र हो वहां पानी के टैंकर की भी व्यवस्था सुनिश्चित करायें।
कलेक्टर और एसपी ने शांतिपूर्ण और भयमुक्त मतदान में सहयोग करने स्थानीय जनों से चर्चा कर सहयोग करने को कहा। उन्होने समझाईश देते हुये कहा कि सभी मतदाता 26 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन के लिये निर्भय होकर और बिना किसी प्रलोभन में आये मतदान करने जरुर जायें। प्रशासन द्वारा निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव संपन्न कराने आवश्यक प्रबंध किये गये हैं। सभी मतदाता लोकतंत्र के इस पर्व में शामिल होकर उत्साहपूर्वक सहभागिता निभाते हुये शांतिपूर्वक निर्वाचन कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रशासन का सहयोग करें। मतदान दिवस के दिन मतदान करने के कार्य को सबसे पहली प्राथमिकता समझते हुये मतदान करने जरुर जायें और मतदान का प्रतिशत बढ़ायें।
कलेक्टर श्री वर्मा ने क्षेत्र में स्वीप गतिविधियों को बढ़ाने और क्षेत्र में प्रसारित करने आंगनवाड़ी कार्यकताओं, सहायिकओं और आशा कार्यकताओं को निर्देश दिये। उन्होने कहा कि सभी स्वीप कार्यकर्ता क्षेत्र में जाकर लोकसभा निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने मतदाता जागरुकता के संदेश को मतदाताओं तक पहुंचाये। स्वीप गतिविधियां चलाकर महिला मतदाताओं को मतदान करने के लिये प्रेरित करें।

दिव्यांगजनों ने मोटराइज्ड ट्राइसिकिल रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

लोकसभा निर्वाचन 2024 में समावेशी, सुगम, विश्वसनीय एवं नैतिक मतदान कराने के उद्देश्य से मतदाताओं को जागरुक करने शुक्रवार को जवाहर नगर स्टेडियम से दिव्यांगजनों की मोटराईज्ड ट्राइसिकिल रैली निकाली गई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर जवाहर नगर स्टेडियम से रैली को रवाना किया और स्वयं भी संपूर्ण रैली में शामिल होकर दिव्यांगजनों का उत्साहवर्धन करते रहे। दिव्यांगजनों ने रैली के माध्यम से संदेश दिया कि लोकसभा निर्वाचन 2024 की निर्वाचन तिथि 26 अप्रैल को सभी मतदाता अपने-अपने मतदान केंद्रों में जाकर मतदान अवश्यक करें। लोकतंत्र को सशक्त करने में आपका एक मत बहुत महत्वपूर्ण है।
रैली के समापन पर सिविल लाइन चौपाटी में जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रतिभागियों को मतदान की शपथ भी दिलाई गई। रैली में दिव्यांग वोटर्स को निर्वाचन आयोग के सक्षम एप्लिकेशन के बारे में जानकारी दी गई। बताया गया कि सक्षम एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। दिव्यांगजन इस एप के माध्यम से पंजीकरण कर मतदान के दिन पिक एंड ड्रॉप की सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इस मौके पर सहायक नोडल अधिकारी स्वीप सौरभ सिंह, एनएसएस प्रभारी डॉ क्रांति मिश्रा, सहायक संचालक श्याम किशोर द्विवेदी, प्रभारी खेल अधिकारीएसपी तिवारी, राधा मिश्रा, केके शुक्ला सहित अधिकारी तथा बड़ी संख्या में दिव्यांगजन और शहरवासी रैली में उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’..प्रेमी-प्रेमिका बने एक दूसरे के दुश्मन, दोनों के बीच खूनी खेल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी देखने को मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *