Friday , May 17 2024
Breaking News

Crime:यूपी से लाते थे डीज़ल, बेचते थे एमपी में, टैंकर जप्त,प्रकरण दर्ज

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे सतना जिले में कई सामान सस्ते दर पर उत्तर प्रदेश से लाकर सतना में अवैध रूप से बेचा जा रहा है। कुछ इसी तरह यूपी से सस्ता डीजल लाकर सतना में अवैध रूप से बेचते एक मिनी टैंकर को स्थानीय पेट्रोल पंप संचालकों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। इस कार्य में रिलायंस पेट्रोल पंप की भी भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। पुलिस ने पूरे मामले में मिनी टैंकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही टैंकर मालिक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

मामला जिले के रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत का है जहां उत्तरप्रदेश से डीजल लाकर रामपुर में सस्ते दर पर बेच रहे डीजल के मिनी टैंकर को स्थानीय पेट्रोल पंप संचालकों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। टैंकर पन्नाा नाका सतना निवासी नितिन अग्रवाल का बताया जा रहा है जिसके माध्यम से डीजल पेट्रोल पंप से कम कीमत पर बेचा जा रहा था। इसकी सूचना लगने पर रिमार और बेला पेट्रोल पंप संचालकों ने पकड़ा लिया। बताया जा रहा है कि उत्तरप्रदेश से मझगंवा-बिरसिंहपुर-धारकुंडी के रास्ते से डीजल सतना लाया जाता है और सस्ते दामों में सीमेंट फैक्टरियों के यार्ड में ट्रकों में डाला जाता है।

स्थानीय पंपों को हो रहा था नुकसान

जानकारी के अनुसार शहर में नितिन अग्रवाल और नीरज अग्रवाल की मारुति कारों की एजेंसियां हैं। पिछले दिनों भी इनका टैंकर पकड़ा गया था। मझगवां के आगे पिंडरा में चित्रकूट रोड पर स्थित दोनों पेट्रोल पंप में पेट्रोल-डीजल की कीमत में न्यूनतम 7 रुपये का अंतर आता है। कई लोग अवैध रूप से अपने 2000 लीटर के टैंकर में वहां से डीजल लाते हैं। कुछ निजी खपत करते हैं तो कुछ बिक्री का धंधा करते हैं। पिंडरा के ये दोनों पेट्रोल पंप एक दिन में जितना डीजल बेचते हैं उतना सतना शहर के दर्जन भर पेट्रोल पंप मिलकर भी नहीं बेच पाते। पेट्रोलियम कारोबारी इस स्थिति के खिलाफ थे और इस पर शिकायतें भी दर्ज करा चुके हैं। लेकिन पेट्रोलियम कंपनियों के अधिकारी व स्थानीय प्रशासन द्वारा कार्रवाई समय पर नहीं हो पाई जिसके बाद रविवार को खुद पेट्रोल पंप संचालकों ने उत्तर प्रदेश से लाकर डीजल बेच रहे इस टैंकर चालक को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस द्वारा आरोपित चालक 44 वर्षीय मनोज श्रीवास्तव निवासी बांधी मौहार और टैंकर मालिक नितिन अग्रवाल निवासी पन्ना नाका सतना के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज कर टैंकर जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने बिना किसी वैध अनुज्ञा के डीजल का परिवहन करना, पिकअप वाहन में अनाधिकृत रूप से छेड़खानी कर कंटेनर बनाना, बिना परमिट डीजल लोड कर परिवहन करना, ज्वलनशील पदार्थों का बिना किसी सुरक्षा उपकरण के मापदंडों के उपेक्षा पूर्ण परिवहन करना जैसे आपराधिक मामलों के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *