Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: लोकतंत्र के पर्व पर मतदान कर बढ़ायें देश का गौरव- अनुराग वर्मा


मतदाता जागरुकता के लिये शहरवासी हुये मैराथन में शामिल


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिये द्वितीय चरण का मतदान सतना में 26 अप्रैल को संपन्न होगा। मतदाता जागरुकता के संदेश को जिले के नगरीय और जनपद क्षेत्रों के मतदाताओं तक पहुंचाने के लिये कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा के निर्देशन में स्वीप गतिविधि के तहत विभिन्न प्रकार के जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।
मतदाताओं को जागरुक करने के लिये बुधवार को सतना शहर में स्वीप गतिविधि के तहत ‘‘एक दौड़ मतदान के लिये’’ थीम पर मैराथन आयोजित की गई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कलेक्टर श्री वर्मा स्वयं भी मैराथन में शामिल हुये। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत एवं नोडल अधिकारी स्वीप संजना जैन, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी स्वप्लिन वानखेड़े, आयुक्त नगर निगम शेर सिंह मीना, उपायुक्त भूपेंद्र देव परमार, सहायक नोडल स्वीप सौरभ सिंह, एआरटीओ संजय श्रीवास्तव, डीपीसी विष्णु त्रिपाठी, सहायक संचालक श्याम किशोर द्विवेदी सहित विद्यालयीन छात्र-छात्रायें, कैंपस एंबेसडर्स एवं शहरवासी उपस्थित रहे।
कलेक्टर अनुराग वर्मा की उपस्थित मैराथन पुलिस परेड ग्राउंड सिविल लाइन से प्रारंभ हुई। जो सिविल लाईन चौक, राजेंद्र नगर, धवारी चौराहा होते हुये धवारी स्टेडियम पर समाप्त हुई। इस अवसर पर कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। मतदाता लोकतंत्र की रीढ़ है। इससे हमारी लोकतंत्र के संरक्षण व सशक्तीकरण की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। सभी मतदाता मताधिकार के उपयोग का प्रण लेकर इस अवसर को सार्थक बनाएं। सभी मतदाता ‘‘चुनाव का पर्व-देश का गर्व’’ के सहभागी बनें।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वर्मा ने अधिकारियों और आमजन को मतदाता की शपथ दिलाई कि ‘‘हम शपथ लेते हैं कि लोकतांत्रिक परंपराओं कि मर्यादा को बनाये रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुये निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा तथा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुये बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।’’
जिलेभर में हुईं स्वीप की गतिविधियां
लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदाता जागरुकता के लिये जारी किये गये कैंलेडर के अनुसार स्वीप गतिविधियां कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा के निर्देशन में आयोजित की जा रही हैं। बुधवार को स्वीप गतिविधियों के तहत नगर परिषद अमरपाटन में सीएमओ सौम्या मिश्रा और अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा मैराथन आयोजित की गई। मैराथन के माध्यम से नगर के विभिन्न वार्डो में भ्रमण कर मतदाताओं को 26 अप्रैल के दिन मतदान करने के लिये जागरुक किया गया। इसी प्रकार स्वीप गतिविधियों के तहत ग्राम ककरा, खजुरी सुखनंदन, पटनाखुर्द, मझगवां, सोहौला सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं को जागरुक करने ग्राम पंचायतों में पैदल रैली, साइकिल रैली के आयोजन किये गये। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और विद्यार्थियों द्वारा रंगोली बनाकर मतदाताओं को जागरुक किया गया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: माल गोदाम के पास दोस्तों ने पेवर्स पत्थर से कुचल कर की दोस्त की हत्या

देर शाम अंजाम दी वारदात, जांच में जुटी जीआरपी और आरपीएफ की टीम सतना, भास्कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *