Friday , May 17 2024
Breaking News

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इतने सारे नेता एक मंच पर इस देश को बचाने के लिए, एक मंच पर आए हैं, मोदी जी तानाशाही विचारधारा वाले हैं

नई दिल्ली
दिल्ली के रामलीला मैदान में आज विपक्षी दल गठबंधन ‘इंडिया' (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) की मेगा रैली का आयोजन हो रहा है। इस रैली में  शिरकत के लिए राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी, तेजस्वी यादव, शरद पवार और उद्धव ठाकरे समेत कई नेता मंच पर मौजूद हैं। रैली में मंच से बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि दो बहनें हिम्मत से लड़ रही हैं तो भाई कैसे पीछे रहेंगे। इसके बाद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने भी मंच से रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आपका केजरीवाल शेर है, क्या उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

मोदी जी तानाशाही विचारधारा वाले- खरगे
रामलीला मैदान में हो रही इंडिया गठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इतने सारे नेता एक मंच पर इस देश को बचाने के लिए, देश की एकता, लोकतंत्र को बचाने और संविधान को बचाने के लिए एक मंच पर आए हैं। मोदी जी तानाशाही विचारधारा वाले हैं। खड़गे ने बताया कि जब पीएम मोदी से उनकी मुलकात हुई तो उन्हें बताया कि देश में निष्पक्ष चुनाव नहीं हो रहा है और कांग्रेस के खाते में जो पैसे थे वो पहले ही चोरी हो गए हैं। खड़गे ने बताया कि 3,567 करोड़ रुपये की पेनल्टी हमपर लगाई है। खरगे ने दावा किया, ‘‘आरएसएस जहर की तरह है। अगर आप इसको चाटकर देखेंगे तो भी मरेंगे, पीएंगे तो भी मरेंगे।'' उन्होंने कहा कि लोकतंत्र बचाने के लिए सबको एकजुट होना पड़ेगा।
 
मोदी चुनाव में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे
INDIA गठबंधन की 'महारैली' को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "आज कल IPL के मैच चल रहे हैं। आप सबने मैच फिक्सिंग शब्द सुना है। उन्होंने कहा किस तरह से मैच में बेइमानी करके मैच जीता है। हमारे सामने लोकसभा का चुनाव है। अंपायर मोदी जी ने चुना है। मोदी इस चुनाव में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं। ये जो उनका 400 पार का नारा है वो बिना मैच फिक्सिंग के 80 पार नहीं हो सकता है।

'नेताओं को जेल में डाला जा रहा'
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी है। हमारे सभी बैंक अकाउंट बंद कर दिए गए हैं। चुनाव के बीच में देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के बैंक अकाउंट बंद कर दिए। हमारे सारे संसाधनों को बंद कर दिया गया। ये कैसा चुनाव हो रहा है? नेताओं को जेल में डाला जाता है। ये मैचफिक्सिंग करने की कोशिश की जा रही है। ये मैचफिक्सिंग पीएम मोदी और हिंदुस्तान के 3-4 सबसे बड़े अरबपति मिलकर कर रहे हैं।

'ये लड़ाई संविधान को बचाने की लड़ाई है'
कांग्रेस नेता ने कहा हिंदुस्तान के संविधान को हिंदुस्तान की गरीब जनता के हाथ से छीनने के लिए ये मैचफिक्सिंग की जा रही है। जिस दिन ये संविधान खत्म हो गया, उस दिन ये हिंदुस्तान नहीं बचेगा। ये जो संविधान है हिंदुस्तान की जनता की आवाज है। यही इनका(भाजपा) लक्ष्य है। ये सोचते हैं कि धमकाकर और डराकर पुलिस, CBI, ED, IT के साथ देश चलाया जा सकता है। आप हिंदुस्तान की आवाज को नहीं दबा सकते हो। इस आवाज को कोई नहीं दबा सकता। ये लड़ाई संविधान को बचाने की लड़ाई है।"

अरविंद केजरीवाल ने दी छह गारंटी
रामलीला मैदान में महारैली में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने जेल से उनका संदेश पढ़ा। सुनीता केजरीवाल ने कहा, ''मैं आज वोट नहीं मांग रही हूं। मैं 140 करोड़ भारतीयों को नया भारत बनाने के लिए आमंत्रित करती हूं। भारत हजारों साल पुरानी सभ्यता वाला एक महान देश है। मैं मां के बारे में सोचती हूं जेल के अंदर से भारत और वह दर्द में है। आइए एक नया भारत बनाएं। अगर इंडिया एलायंस को मौका दिया जाए तो हम एक नया भारत बनाएंगे। सीएम का संदेश के पढ़ते हुए सुनीता केजरीवाल ने बताया कि उन्होंने देश को छह गारंटी दी है।
 

About rishi pandit

Check Also

जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारत गठबंधन में केवल वे लोग हैं, जो देश के सैनिकों की वीरता पर सवाल उठाते हैं

प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *