Thursday , May 16 2024
Breaking News

बीसीबी को उम्मीद, श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे शाकिब

बीसीबी को उम्मीद, श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे शाकिब

ईसीबी के नए मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त हुए निमेश कटारिया

वॉटसन के कोचिंग अनुबंध को अस्वीकार करने पर पीसीबी अध्यक्ष ने कहा- मीडिया में कई बातें लीक हुईं

ढाका,
 बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने उम्मीद जताई है कि ऑलराउंडर शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ 30 मार्च से होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के लिए उपलब्ध होंगे।

इससे पहले, बीसीबी ने कहा था कि शाकिब, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज से चूक गए थे, टेस्ट श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हालाँकि, ऑलराउंडर ने हाल ही में अपना मन बदल लिया और अब बोर्ड को सूचित किया कि वह सिलहट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दूसरा टेस्ट खेलना चाहते हैं।

क्रिकबज के अनुसार, बीसीबी के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को बताया, हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान उपलब्ध रहेंगे क्योंकि वह खेलना चाहते हैं। मुझे लगता है कि उनके पास खेल के लिए पूरी तरह तैयार होने के लिए अभी भी समय है।

शाकिब की वापसी मेजबान टीम के लिए बहुत बड़ा प्रोत्साहन होगी क्योंकि अंगूठे की चोट के कारण श्रृंखला से बाहर होने के बाद उन्हें मुश्फिकुर रहीम के अनुभव की कमी खल रही है। शाकिब ने आखिरी टेस्ट मैच अप्रैल 2023 में खेला था जब वह मेजबान टीम के लिए आयरलैंड के खिलाफ उन्हीं के मैदान पर खेले थे।

शाकिब हाल ही में देश के पारंपरिक लिस्ट ए टूर्नामेंट ढाका प्रीमियर लीग में खेलने के लिए शेख जमाल धनमंडी क्लब में शामिल हुए हैं, ताकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की तैयारी के लिए उन्हें बल्ले के साथ कुछ और समय मिल सके। मौजूदा सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे चक्र का हिस्सा है।

ईसीबी के नए मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त हुए निमेश कटारिया

लंदन
 वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी (डब्ल्यूबीडी) के पूर्व वित्त कार्यकारी निमेश कटारिया को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) का नया मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त किया गया है। कटारिया अप्रैल में अपना कार्यभार संभालेंगे। कटारिया स्कॉट स्मिथ का स्थान लेंगे, जो इस भूमिका को आठ साल निभाने के बाद हट रहे हैं।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड गोल्ड ने बोर्ड द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, हम अपने खेल के लिए महत्वपूर्ण समय में ईसीबी में निमेश का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। वित्तीय प्रबंधन और रणनीतिक अंतर्दृष्टि में उनका सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड अमूल्य होगा, यह सुनिश्चित करते हुए कि हम खेल को आर्थिक रूप से टिकाऊ स्तर पर रखें, हम क्रिकेट को विकसित करना चाहते हैं और सबसे समावेशी खेल बनना चाहते हैं।

कटारिया ने कहा, मुझे ईसीबी में शामिल होने पर गर्व है और मुझे उम्मीद है कि मैं क्रिकेट के विकास में भूमिका निभा सकूंगा और अधिक से अधिक लोगों को इस खेल से प्यार करने में मदद कर सकूंगा। मैं पूरी जिंदगी क्रिकेट का प्रशंसक रहा हूं, और जबकि इंग्लैंड और वेल्स में पूरे खेल के लिए वास्तविक चुनौतियाँ हैं, मैं सबसे समावेशी खेल बनने और आने वाली पीढ़ियों के लिए खेलने, देखने और आनंद लेने के लिए क्रिकेट के भविष्य को सुरक्षित करने के अवसर से उत्साहित हूं।

 

वॉटसन के कोचिंग अनुबंध को अस्वीकार करने पर पीसीबी अध्यक्ष ने कहा- मीडिया में कई बातें लीक हुईं

नई दिल्ली
 पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने स्वीकार किया कि पीसीबी राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रिक्त पद को भरने के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन के साथ बातचीत कर रहा था और उन कारणों में से एक का खुलासा किया जिसके कारण 42 वर्षीय ने अनुबंध को अस्वीकार कर दिया। पिछले साल विश्व कप की समाप्ति के बाद ग्रांट ब्रैडबर्न के पाकिस्तान से अलग होने के बाद से पीसीबी नए पुरुष राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच की तलाश में है।

मोहम्मद हफीज ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के दौरान टीम के मुख्य कोच और टीम निदेशक के रूप में कार्य किया। लेकिन पिछले महीने उन्होंने टीम निदेशक का पद छोड़ दिया जिससे यह पद एक बार फिर खाली हो गया। इस पद को भरने के लिए शीर्ष दावेदार के रूप में उभरे वॉटसन इस साल पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) फ्रेंचाइजी क्वेटा ग्लैडिएटर्स के साथ कोच के रूप में अपने कार्यकाल के लिए हाल ही में पाकिस्तान में थे। वॉटसन के कोचिंग में क्वेटा ने पाँच वर्षों में पहली बार प्लेऑफ़ में जगह बनाई है। इस्लामाबाद यूनाइटेड से 39 रनों की हार के बाद वे प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, वॉटसन पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कोच की भूमिका निभाने के लिए काफी चर्चा में थे। लेकिन उन्होंने अपनी कोचिंग और कमेंटरी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करने का फैसला करते हुए अपना नाम वापस ले लिया।

नकवी ने इस पद के लिए दावेदार के रूप में वॉटसन के बारे में बात की और कहा कि मीडिया में कोचिंग से संबंधित खबर लीक होने से उनके करार से इनकार करने में भूमिका निभाई।

जियो न्यूज के हवाले से नकवी ने कहा, हम शेन वॉटसन के साथ भी बातचीत कर रहे थे और उनके प्रस्ताव स्वीकार न करने का एक कारण यह था कि मीडिया में बहुत सारी बातें लीक हो गईं, जिनमें से अधिकांश सही नहीं थीं।

इस हफ्ते की शुरुआत में, मुल्तान सुल्तांस और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच पीएसएल फाइनल के दौरान, नकवी ने आश्वासन दिया था कि दस दिनों के भीतर नए मुख्य कोच की नियुक्ति की जाएगी।

नकवी ने संवाददाताओं से कहा, मैं आपको आश्वासन देता हूं कि हम अगले एक सप्ताह या दस दिनों के भीतर मुख्य कोच की नियुक्ति कर देंगे।

नकवी ने अपने एक महीने के शासनकाल में स्थानीय प्रतिभाओं को देखने के बजाय विदेशी कोचों की नियुक्ति का रुख अपनाया है। जबकि उनके पूर्ववर्ती जका अशरफ ने विदेशी कोचों को लाने के बजाय स्थानीय प्रतिभाओं को लाने पर ध्यान केंद्रित किया।

 

About rishi pandit

Check Also

पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को बलात्कार के आरोप में जिला अदालत से मिली सजा को उच्च अदालत ने पलट दिया

काठमांडू नेपाली क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को बलात्कार के आरोप में जिला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *