Friday , March 29 2024
Breaking News

Umaria: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बाघ शावक की मौत, प्रबंधन ने मौत को छिपाया!

tiger cube deth umria:भास्कर हिंदी न्यूज़/  बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में नए साल में फिर एक बार बाघों की मौत शुरू हो गई है। बताया गया है कि मानपुर के दमना बीट में एक बाघ शावक की मौत हुई है। बाघ शावक की मौत को पार्क प्रबंधन ने छिपा लिया है। चुपचाप बाघ का पीएम करा कर उसके शव को जला दिया गया।

बाघ शावक की मौत 2 दिन पहले हुई थी। बाघ शावक की मौत कैसे हुई है यह भी अभी तक स्पष्ट नहीं है। जबकि पार्क प्रबंधन बाघ शावक की मौत को स्वाभाविक बता रहा है।

मानपुर एसडीओ आरएन चौधरी का कहना है कि बाघ शावक की मौत स्वाभाविक ढंग से हुई है, जबकि इस मामले में फील्ड डायरेक्टर विंसेंट रहीम का कहना है कि बाघ शावक महज एक से डेढ़ महीने का था उसे जंगल के एक अन्य मेल बाघ ने मार दिया है।

मेल बाघ ने शावक को पूरी तरह से खा लिया

मेल बाघ ने शावक को पूरी तरह से खा लिया था और उसके शरीर के कुछ हिस्से ही शेष बचे थे। सवाल उठता है कि शावक चाहे एक से डेढ़ महीने का ही क्यों ना रहा हो लेकिन घटना को सार्वजनिक क्यों नहीं किया गया। पिछले वर्ष में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में लगभग एक दर्जन बाघों की मौत हुई थी। जिसमें से कई बाघों की मौत रहस्यमयी परिस्थितियों में भी हुई थी। खासतौर से धमोखर रेंज के महामन में बाघिन और उसके दो शावकों की रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत का पर्दाफाश आज तक नहीं हो पाया है।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिये 28 मार्च से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होगी

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत निर्वाचन आयोग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *