Friday , April 19 2024
Breaking News

Mamta Banerjee को झटका, मंत्री राजीव बनर्जी ने दिया इस्तीफा, अब तक BJP में शामिल हो चुके 16 TMC विधायक

Mamta banerjee:digi desk/BHN/ पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। ताजा खबर यह है कि ममता सरकार में वन मंत्री राजीब बनर्जी ने इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि वे भाजपा शामिल हो सकते हैं। राजीब बनर्जी ने ममता बनर्जी को इस्तीफा भेज दिया है। राजीब बनर्जी भी ममता बनर्जी की कार्यशैली और पार्टी में उनकी भतीजे की दखलअंदाजी से नाखुश चल रहे थे। सुवेंदू अधिकारी के बाद यह ममता बनर्जी को दूसरा बहुत बड़ा झटका है। हालांकि राजीब बनर्जी ने अभी आधिकारिकतौर पर नहीं कहा है कि वे भाजपा में शामिल होंगे, लेकिन यह तय माना जा रहा है। अब तक तृणमूल कांग्रेस के 16 विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

23 जनवरी को पीएम मोदी का दौरा

इस बीच, 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जन्म जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता आएंगे। पश्चिम बंगाल चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी के इस दौरे को अहम माना जा रहा है। वहीं ममता बनर्जी का धुआंधार चुनाव प्रचार भी इस दिन जारी रहेगा।

बता दें, चुनाव आयोग पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा है। 30 मई को मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। माना जा रहा है कि चुनाव आयोग किसी भी दिन चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा और सत्तारुढ़ टीएमसी के बीच है। भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है और पार्टी के नेता पूर्ण बहुमत का दावा कर रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *