Thursday , April 25 2024
Breaking News

Silver bricks:राम मंदिर निर्माण के लिए चांदी की 200 ईंटें दान करेगा विश्व सिंधी सेवा संगम

Donate silver bricks:digi desk/BHN/अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्‍य मंदिर बने, यह सभी की इच्छा है। इसी इच्छा के अनुरूप सिंधी समाज की विश्वस्तरीय संस्था ‘विश्व सिंधी सेवा संगम’ ने राम मंदिर निर्माण के लिए चांदी की 200 ईंटें दान करने का निर्णय लिया है। संस्था की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया। संस्था के पदाधिकारी अयोध्या जाकर रामलला की सायंकाल आरती में भाग लेंगे। इसके बाद एक किलो वजन की 200 ईंटें दान की जाएंगी।

विश्व शांति सेवा संगम युवा शाखा के अध्यक्ष आनंद सबधानी ने बताया कि पिछले साल फरवरी माह में दुबई में आयोजित बैठक में राम मंदिर निर्माण के लिए हरसंभव सहयोग करने का निर्णय लिया गया था। हाल ही में जब राम मंदिर निर्माण की सभी बाधाएं दूर हो गईं और यह तय हो गया कि अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा, तो संस्था के पदाधिकारियों ने पुनः बैठक कर विचार-विमर्श किया और आमराय से यह तय हुआ कि राम मंदिर निर्माण के लिए चांदी की ईंटें दान की जाएंगी।

26 जनवरी को अयोध्या में एकत्र होंगे विश्व भर के प्रतिनिधि

सबधानी के अनुसार विश्व सिन्धी सेवा संगम के देश-विदेश में स्थित शाखाओं के पदाधिकारी 26 जनवरी को अयोध्या में एकत्रित होंगे। भगवान श्रीराम की जन्‍मस्‍थली पर विशेष पूजा-अर्चना की जाएगी। सायंकालीन आरती एवं दर्शन के बाद चांदी की ईंटें श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट को सौंपी जाएंगी। सबधानी ने कहा कि भगवान श्रीराम मंदिर का निर्माण होना प्रत्‍येक भारतवासी के लिए बेहद गौरव की बात है। इसके निर्माण में हर किसी को योगदान देना चाहिए। योगदान राशि चाहे कितनी भी हो, लेकिन प्रत्येक परिवार का जुड़ाव होना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

सच्चे मन से भगवान की आरती करें और विशेष चीजें अर्पित करें

गुरुवार का दिन सृष्टि के रचयिता भगवान विष्णु की पूजा के लिए समर्पित माना जाता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *