Monday , April 29 2024
Breaking News

चित्रकूट डबल मर्डर: आरोपी पुष्पराज को पुलिस ने किया न्यायालय में पेश, 25 तक पुलिस रिमांड में

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ चित्रकूट के नयागांव थानान्तर्गत रजौला के पास दिन दहाड़े दो लोगों की गोली मार कर हत्या करने वाले आरोपी पुष्पराज सिंह को पुलिस ने गुरुवार को दोपहर तीन बजे एडी की विशेष कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने विशेष अदालत से आरोपी को रिमांड पर लेने की मांग की थी जिस पर कोर्ट ने हत्यारोपी को 25 फरवरी तक की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। गौर तलब है कि नयागांव थाना इलाके में आरोपी पुष्पराज सिंह ने कार सवार प्रिया सिंह और अनुज दीक्षित की गोली मार कर हत्या कर दी थी और इसके बाद फरार हो गया। बुधवार को आश्चर्यजनक तरीके से आरोपी ने अपने अधिवक्ता के साथ सिविल लाइन थाने में सरेंडर कर दिया था, जबकि पुलिस उसकी सतना, रीवा, चित्रकूट, व उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तलाश कर रही थी।

आक्रोशित लोगों ने अधिवक्ता के साथ की थी मारपीट

इस मामले में जैसे ही अमौधा के लोगों को जानकारी लगी कि दोहरे हत्याकांड के आरोपी पुष्पराज सिंह ने सिविललाइन थाने में सरेंडर किया है बड़ी संख्या में आक्रोशित लोग थाने पहुंच गये और थाने में आरोपी के साथ अधिवक्ता को देख कर उनका गुस्सा और भड़क गया और अधिवक्ता के साथ उग्र लोगों ने मारपीट कर दी। हंगामाई माहौल के बीच पुलिस ने किसी तरह अधिवक्ता को सुरक्षित घर तक पहुंचाया था।

क्या है मामला

उल्लेखनीय है कि 17 जनवरी की दोपहर तकरीबन 3 बजे नयागांव थानान्तर्गत रजौला बाईपास के नजदीक कार क्रमांक सीजी10 एइ 8186 का पीछा करते हुए चार पहिया वाहन में सवार हमलावर ने आगे जा रही कार को पहले ओवर टेक कर ड्राइवर साइड पर गोली दाग दी। इसके बाद घबराहट में कार ड्राइव कर रहे अनुज दीक्षित ने कार से नियंत्रण खो दिया और कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार पलटते ही हमलावर ने कार में सवार 25 वर्षीय प्रिया सिंह को गोली मार दी। इसके बाद जब अनुज ने भागने की कोशिश की तो उसे भी गोली मार दी और बाद में उसे चारपहिया वाहन से कुचल दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पुष्पराज सिंह फरार हो गया था।

पुलिस ने चौतरफा कसा शिकंजा

हत्याकांड के बाद फरार आरोपी की तलाश में पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए चौतरफा घेराबंदी की थी। पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रखा था। फरार आरोपी पुष्पराज सिंह श्रीनेत के आलीशान आवास व अवैध रुप से बने स्कूल को ढहाने की तैयारी भी प्रशासन ने कर ली थी।
दबाव बनाने के लिए हत्यारोपी के स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और इंडियन बैंक में संचालित तीन खाते सीज कर दिये गये। उल्लेखनीय है कि मृतिका के परिजनों ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक से मिलकर हत्या के आरोपी पुष्पराज सिंह को तुरंत गिरफ्तार किये जाने को लेकर ज्ञापन भी सौंपा था। एसपी को सौंपे शिकायत पत्र में भी परिजनों ने साफ तौर पर आरोप लगाया था कि आरोपी उनकी पुत्री प्रिया सिंह के साथ अक्सर छेड़छाड़ करता था, जिसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की गई थी परंतु पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और उसका परिणाम दोहरे हत्याकांड के रूप में सामने आया।

अधिवक्ताओं में भी गुस्सा, दर्ज कराई एफआईआर

बुधवार को हत्यारोपी के सरेंडर करने के दौरान आक्रोशित लोगों के गुस्से का शिकार हुए अधिवक्ता से मारपीट के मामले से अधिवक्ताओं में भी रोष है। वकील वी.एस.राजपूत के साथ थाना परिसर में हुए अभद्र व्यवहार के बाद गुरुवार को अधिवक्ताओं ने बैठक कर घटना की निंदा की। इसके बाद अधिवक्ता सिविल लाइन थाने पहुंचे। मारपीट के शिकार हुए वकील ने थाने में तीन नामजद आरोपी लिटिल सिंह पिता नागेंद्र सिंह निवासी बरहा,अमित सिंह गोलू पिता रामायण सिंह निवासी बचवई,अभिषेक सिंह पिता रामजी सिंह बचवई समेत 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा147,341,294,323,506के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है।

दिन भर शहर की हवा मे तैरते रहे ये सवाल

शहर में बढ़ते अपराध और दोहरे हत्याकांड को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। आक्रोशित लोगों का कहना है कि जब पुलिस हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए चारों तरफ घेराबंदी कर रही थी उसकी तलाश उत्तरप्रदेश में भी की जा रही थी तो वह सरेंडर करने में कैसे सफल हो गया। इसका मतलब यही है कि हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी शहर में ही था और पुलिस उस तक नहीं पहुंच सकी।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *