Friday , May 10 2024
Breaking News

Plane Crash: इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान रन-वे से निकलकर विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त

  1. पायलट ने विमान में कुछ तकनीकी खराबी के चलते गुना एटीसी से इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी
  2. एटीसी ने अनुमति देने के साथ ही फोर्स के साथ रन-वे पर तैयार हो गए
  3. ट्रेनी पायलट ने एयरक्राफ्ट को लैंड किया, तो संतुलन बिगड़ गया और विमान रनवे से बाहर निकल गया

Madhya pradesh guna plane crashes on airstrip in guna female pilot reported injured: digi desk/BHN/गुना/ सागर के ढाना फ्लाइंग क्लब का एयरक्राफ्ट तकनीकी खराबी के चलते गुना हवाई पट्टी पर इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उक्त विमान पहले सागर से नीमच गया था, जहां से वापस सागर जा रहा था, तभी गुना क्षेत्र में प्रशिक्षु पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति ली। लेकिन एयरक्राफ्ट रन-वे से बाहर निकलकर पेड़ से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गया। इस हादसे में ट्रेनी पायलट घायल हो गई, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत फिलहाल ठीक बताई गई है। हवाईजहाज में अकेली ट्रेनी पायलट ही थी।

जानकारी के अनुसार चाइंस एविएशन अकादमी ढाना सागर का चार सीटर विमान सेशना-172 पहले नीमच गया था। यहां से बुधवार को प्रशिक्षु पायलट एयरक्राफ्ट को लेकर वापस सागर जा रही थी, जिसमें और कोई पैसेंजर नहीं था। इसी दौरान लगभग ढाई बजे गुना क्षेत्र से गुजरते वक्त पायलट ने विमान में कुछ तकनीकी खराबी के चलते गुना एटीसी से इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी।

इस पर एटीसी ने अनुमति देने के साथ ही फोर्स के साथ रन-वे पर तैयार हो गए। लेकिन जब ट्रेनी पायलट ने एयरक्राफ्ट को लैंड किया, तो संतुलन बिगड़ गया और एयरक्राफ्ट रन-वे से बाहर चला गया। इसके साथ ही रन-वे और तालाब के बीच खाली जमीन पर पेड़ से टकरा गया। इस हादसे में एयरक्राफ्ट पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, जबकि पायलट को गुना फ्लाइंग क्लब की टीम ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

इसके बाद मेडिकल टेस्ट के बाद शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इधर, शाम तक सागर फ्लाइंग क्लब के अधिकारी भी गुना पहुंच गए थे, जिन्होंने पायलट को अपने घेरे में लिया और वापस फ्लाइंग क्लब ले गए। बताया गया है कि पायलट की हालत फिलहाल ठीक है।

About rishi pandit

Check Also

गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तवाडकर ने पूर्व सीएम कामत और विधायक लोबो के खिलाफ दायर अयोग्यता याचिका खारिज की

पणजी गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तवाडकर ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और विधायक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *