Sunday , April 28 2024
Breaking News

Satna: विंध्य में भारी बारिश व ओलों की मार से फसलें चौपट, शहडोल में बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ विंध्य क्षेत्र में सोमवार की देर रात से शुरू हुई रिमझिम बारिश ने मंगलवार की दोपहर तक मूसलाधार बरसात के साथ ओलों की भी मार कर दी। बे-मौसम हुई इस बरसात और ओलावृष्टि से विंध्य क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में फसलों को भारी नुकसान पहुंचााया है। तेज बारिश व ओले से दलहनी फसलों चौपट हो गई हैं। बारिश और ओलों के बीच दमकती आकाशीय बिजली ने शहडोल जिले के सोहागपुर थानांतर्गत ग्राम बड़ी छतवई में दो बच्चों की जान ले ली।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुूसार आकाशीय बिजली गिरने से मनीषा बैगा (9) पुत्री बब्बा बैगा और गनेश बैगा (7) पुत्र सम्हारु बैगा लकड़ी बीनने के लिए गए थे। उसी समय अचानक तेज बारिश शुरू हो गई और गरज के साथ महुआ के पेड़ के ऊपर बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से दोनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई।

सतना, रीवा, शहडोल, पन्ना व अनूपपुर में फसलें चौपट

मंगलवार को दिन भर कई बार बारिश और ओलों ने अपना कहर बरपाया। मूसलाधार बारिश से जिलों के ग्रामीण अंचलों में खेतों में किसानों की फसलें बिछ गईं। इस बारिश से चना, मसूर और सरसों की फसल को भारी नुकसान हुआ है। वहीं सीवर प्रोजेक्ट की खुदाई से सतना स्मार्ट सिटी में चौतरफा कीचड़ फैल गया जिससे लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *