Monday , July 1 2024
Breaking News

चौथे टेस्ट मैच में बंगाल टीम के तेज गेंदबाज आकाश दीप कर सकते है डेब्यू

नई दिल्ली
इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले तीन मुकाबलों में भारत के लिए तीन खिलाड़ी डेब्यू कर चुके हैं। पहले मुकाबले में तो किसी ने भारत के लिए डेब्यू नहीं किया था, लेकिन अगले मैच में रजत पाटीदार को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला, जबकि तीसरे मैच में सरफराज खान और ध्रुव जुरैल ने टेस्ट कैप हासिल की। इसके बाद अब खबर है कि चौथे टेस्ट मैच में एक और खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू करने जा रहा है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि बंगाल टीम के तेज गेंदबाज आकाश दीप हैं।

रांची में खेले जाने वाले इंडिया वर्सेस इंग्लैंड चौथे टेस्ट मैच में आकाश दीप डेब्यू करने की कगार पर हैं। इसके पीछे के दो कारण हैं- एक तो ये कि जसप्रीत बुमराह को इस टेस्ट मैच से आराम दिया गया है, जबकि दूसरा कारण ये है कि मोहम्मद सिराज के अलावा अन्य किसी तेज गेंदबाज ने प्रभावित नहीं किया है। मुकेश कुमार ने दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था, लेकिन वे प्रभावी साबित नहीं हुए थे। ऐसे में आकाश दीप के लिए टेस्ट टीम के दरवाजे खुल सकते हैं। आकाश दीप को रेड बॉल क्रिकेट का काफी अनुभव है। वे 30 मैचों में 104 विकेट निकाल चुके हैं।

ताजा रिपोर्ट की मानें तो बुमराह को रेस्ट दिए जाने के बाद चयनकर्ता आकाश दीप को उनको रिप्लेसमेंट के तौर पर देख रहे हैं, क्योंकि उन्होंने इंडिया ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। आकाश दीप को आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में चुना गया था, क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ 3 मैचों में 13 विकेट निकाले थे। मुकेश कुमार भी विकल्प हैं, लेकिन फॉर्म की वजह से आकाश दीप को ही डेब्यू कैप मिलने की उम्मीद है। मुकेश कुमार ने तीन टेस्ट खेले हैं, लेकिन उनकी गेंदबाजी उतनी धारदार नजर नहीं आई है।

 

About rishi pandit

Check Also

दिनेश कार्तिक बने आरसीबी के बैटिंग कोच और मेंटर, फ्रेंचाइजी ने किया बड़ा एलान

मुंबई भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *