Wednesday , July 3 2024
Breaking News

दिनेश कार्तिक बने आरसीबी के बैटिंग कोच और मेंटर, फ्रेंचाइजी ने किया बड़ा एलान

मुंबई

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) ने अपनी टीम का बैटिंग कोच और मेंटर के लिए नियुक्त किया है। फ्रेंचाइजी ने इसकी घोषणा सोमवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर की।

दिनेश कार्तिक ने पिछले सीजन में आईपीएल से संन्यास ले लिया था, लेकिन अब कार्तिक नई भूमिका में नजर आएंगे। कार्तिक आरसीबी के साथ-साथ आईपीएल में और भी टीमों के लिए खेल चुके हैं।

Dinesh Karthik बने RCB के बैटिंग कोच और मेंटर

दरअसल आरसीबी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर कर एक बड़ी जानकार दी। आरसीबी ने बताया कि दिनेश कार्तिक को उन्होंने टीम के मेंटर और बैटिंग कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आरसीबी ने लिखा कि कार्तिक आरसीबी में नए अवतार के साथ वापसी कर रहे हैं।  दिनेश कार्तिक आरसीबी मेंस टीम के बैटिंग कोच और मेंटर होंगे। आप किसी को क्रिकेट से बाहर कर सकते हैं, लेकिन उसके अंदर से क्रिकेट को बाहर नहीं कर सकती है।

बता दें कि आईपीएल 2024 में आरसीबी टीम के हेड कोच एंडी फ्लावर, बैटिंग कोच श्रीधरन श्रीराम, बॉलिंग कोच एडम ग्रिफिथ और फील्डिंग कोच मालोलन रंगराजन थे। अब आईपीएल 2025 में आरसीबी की टीम के मेंटर और बैटिंग कोच की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक निभाते हुए नजर आएँगे।

इससे पहले कार्तिक ने अपने 39वें जन्मदिन पर आईपीएल से संन्यास को लेकर ऑफिशियल जानकारी दी थी। उन्होंने एक्स पर अपने संन्यास का एलान करते हुए लिखा था कि पिछले कुछ दिनों में मुझे जो प्यार, समर्थन मिला, उससे मैं अभिभूत हूं। इस चीज को संभव बनाने वाले सभी प्रशसंकों के प्रति मेरी गहरी कृतज्ञता और हार्दिक धन्यवाद। काफी समय तक इस पर विचार करने के बाद मैंने क्रिकेट से हटने का फैसला लिया। मैं अधिकारिक तौर पर अपने संन्यास की घोषणा करता हूं। अपने खेल के दिनों को पीछे छोड़कर आगे आने वाली नई चुनौतियों के लिए मैं तैयार हूं।

RCB का आईपीएल खिताब जीतने का इंतजार बरकरार आरसीबी की टीम का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रही। आरसीबी ने लगातार 6 मैचों में हार का सामना किया। हालांकि, इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी जरूर की, लेकिन अपने लीग स्टेज के आखिरी मैच में सीएसके से उन्हें सामना करना पड़ा। एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आरसीबी को हार झेलनी पड़ी। अगर बात करें कार्तिक के करियर की तो उन्होंने साल 2008 में आईपीएल में डेब्यू किया था और उन्होंने कुल 257 मैच खेलते हुए 4842 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 26 का रहा।

About rishi pandit

Check Also

विराट कोहली के मैन ऑफ द मैच पर भारत के पूर्व बल्लेबाज और दिग्गज कॉमेंटेटर ने उठाये सवाल

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *