Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Alirajpur: एक ही परिवार के पांच लोग फंदे से लटके मिले, मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल

Madhya pradesh alirajpur suicide case five members of same family were found hanging three children were also among dead: digi desk/BHN/अलीराजपुर/ अलीराजपुर जिले में सोमवार को एक बंद पड़े मकान में एक ही परिवार के पांच लोगों का शव फंदे से लटका मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने फांसी के फंदे से शवों को उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

मामला सोंडवा थाना क्षेत्र के राऊडी गांव का है। जहां एक बंद मकान में एक ही परिवार के पांच शवों का फंदे से लटका हुआ पाया गया। मृतकों में पति-पत्नी और तीन बच्चे शामिल हैं। रिश्तेदारों ने आत्महत्या से नकारते हुए हत्या की आशंका जताई है। रिपोर्ट के मुताबिक, एक ही परिवार के पांच सदस्यों का शव मिलने की खबर इलाके में हड़कंप मच गया। मकान के बाहर लोगों का तांता लग गया। सूचना के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस के अलावा पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए।मृतकों के रिश्तेदारों ने हत्या की आशंका है, जबकि पुलिस मामले पर सभी पहलुओं की जांच के बाद कुछ कहने को कह रही है।

गुनेरी पंचायत के ग्राम राऊडी के ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक की पहचान क्रमशः पति राकेश पिता जागर सिंह, पत्नी ललिता, बेटी लक्ष्मी, बेटा प्रकाश और अक्षय के रूप में हुई है, जिनका शव घर में फंदे पर लटके मिले। बताया जाता है कि राकेश के काका सुबह घर पहुंचे तो इसकी जानकारी लगी, इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

एसपी राजेश व्यास और कलेक्टर डॉ. अभय अरविंद बेडेकर के साथ ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मामला गुनेरी पंचायत के ग्राम राउडी का है। जानकारी के अनुसार, राकेश पिता जागर सिंह, पत्नी ललिता राकेश, नाबालिग उनकी बेटी लक्ष्मी, नाबालिक बेटा प्रकाश और नाबालिक अक्षय के शव घर में ही फंदे पर लटके मिले। मृतक राकेश का काका सुबह घर पहुंचा तो इसकी जानकारी लगी, इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस जांच कर रही है कि यह साजिश है, हत्या है या फिर आत्महत्या। सभी पक्षों के बयान लिए जा रहे हैं। आपको बता दें, मृतक के पिता पर लगभग डेढ़ महीने पहले धारदार हथियार से वार किया गया था। पुराने घटनाक्रम को देखते हुए यह हत्या भी हो सकती है।

पूरे घटनाक्रम की जांच करने के लिए इंदौर से एफएसीएल की टीम आ रही है। मृतक के घर को चारो ओर पुलिस ने घेर रखा है और दरवाजा बंद है। अंदर किसी को भी जाने नहीं दिया जा रहा है।

राजधानी दिल्ली में हुआ था ऐसा कांड
बता दें कि दिल्ली के बुराड़ी के सामूहिक आत्महत्या मामले ने पूरे देश को झकझोर कर रखा दिया था।आज यानी एक जुलाई को इस कांड को पूरे छह साल बीत चुके हैं। 30 जून 2018 की देर रात 12 बजे से एक बजे के करीब चुंडावत परिवार (जिसे भाटिया परिवार के रूप में भी जाना जाता था) के 11 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी।

बता दें कि दस लोग फांसी पर लटके पाए गए थे। जबकि परिवार की सबसे बुजुर्ग सदस्य दादी की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। अगले दिन यानी एक जुलाई 2018 को मौत के बाद सुबह-सुबह उनके शव घर से बरामद किए गए थे। बुराड़ी केस में दावा किया गया कि परिवार के मुखिया ललित भाटिया ने जादू-टोने के वशीभूत होकर पूरे परिवार को सामूहिक आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया था। 11 मौतों को मनोविकृति से प्रेरित माना गया।

About rishi pandit

Check Also

देवास में चार करोड़ से ज्यादा के गबन मामले में वर्तमान, पूर्व सीएमएचओ समेत आठ निलंबित

देवास  मध्य प्रदेश के देवास जिले में स्वास्थ्य विभाग में हुए 4 करोड़ से ज्यादा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *