Monday , July 1 2024
Breaking News

आईपीएल चेयरमैन ने आईपीएल 2024 के शेड्यूल की दी जानकारी, 22 मार्च से होगी शुरुआत

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग चेयरमैन अरुण धूमल ने आईपीएल 2024 के शेड्यूल को लेकर बड़ी जानकारी दी। बातचीत में बताया कि टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च से होगी। पूरा सीजन देश में खेला जाएगा। आईपीएल का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाएगा।

भारत में खेला जाएगा आईपीएल 2024
लोकसभा चुनाव के कारण आईपीएल को भारत से बाहर खेले जाने की चर्चा थी। अब ये चर्चाएं बंद हो गई हैं। टूर्नामेंट पूरी तरह से भारत में आयोजित किया जाएगा। आगामी लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है। इसलिए आईपीएल सीजन 17 का पूरा शेड्यूल घोषित नहीं किया गया है।

पहले 15 दिन के कार्यक्रम की घोषणा
अरुण धूमल ने कहा कि फिलहाल पहले 15 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। बाकी मैचों की तारीख चुनाव की घोषणा के बाद तय की जाएंगी।

अरुण धूमल ने क्या कहा?
उन्होने कहा कि 22 मार्च से आईपीएल की शुरुआत होगी। हम सरकारी एजेंसियों के साथ काम कर रहे है। पहले उद्घाटन कार्यक्रम की घोषणा करेंगे। 2009 में लोकसभा चुनाव के कारण टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में खेला गया। 2014 में आईपीएल यूएई में हुआ। बता दें टी20 विश्व कप 1 जून से खेला जाएगा। वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेला जाएगा। यह मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप का पहला मैच अमेरिका और कनाडा के बीच होगा।

About rishi pandit

Check Also

दिनेश कार्तिक बने आरसीबी के बैटिंग कोच और मेंटर, फ्रेंचाइजी ने किया बड़ा एलान

मुंबई भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *