Thursday , May 2 2024
Breaking News

सैमसंग ने 8 पुराने स्मार्टफोन्स के लिए लॉन्च की नई फीचर्स, जानें इसके बारे में

Samsung Galaxy S24 series भारत में आ चुकी है। लेकिन इसके साथ कई नए फीचर्स भी यूजर्स को मिले हैं। इसमें सबसे पहला है कि AI Feature मिलना शुरू हो चुका है। इसकी मदद से यूजर्स वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर सकते हैं। साथ ही Slow Motion में वीडियो रिकॉर्ड करना हर कोई चाहता है, लेकिन कई बार स्लो मोशन मोड नहीं होने की वजह से आपको परेशानी का सामना करना पड़ता है।

सैमसंग के पुराने स्मार्टफोन्स में Slow Motion मोड नहीं होने की वजह से यूजर्स को काफी परेशानी होती थी, लेकिन कंपनी की तरफ से यूजर्स को अब ये नया मोड दिया जा सकता है। इंस्टेंट Slow-Mo मोड की मदद से आप वीडियो भी देख सकते थे। इस मोड की खासियत है कि अगर आपने कोई वीडियो स्लो-मो में रिकॉर्ड नहीं किया है तो भी आप इसे स्लो-मो की मदद से रिकॉर्ड कर सकते हैं।

अब सवाल ये है कि ये फीचर तो सिर्फ सैमसंग के लेटेस्ट स्मार्टफोन्स में ही मिलता है तो अन्य फोन्स के साथ क्या होगा। Vanilla Galaxy S24, Galaxy S24+ और Galaxy S24 Ultra के अलावा अब सैमसंग की तरफ से अन्य फोन्स में भी ये फीचर मिल सकता है। कंपनी की तरफ से इसको लेकर ऑफिशियल घोषणा कर दी गई है।

13 फरवरी को इसकी घोषणा करते हुए Samsung ने कहा था कि वह अपने आठ पुराने स्मार्टफोन्स में भी ये फीचर देने वाली है। यानी आपको आसानी से Slow-Mo फीचर मिल सकता है। इसमें Samsung Galaxy S23, Galaxy S23+, Galaxy S23 Ultra, Galaxy Tab S9, Galaxy Tab S9+, Galaxy Tab S9 Ultra, Galaxy Z Flip 5 और the Galaxy Z Fold 5 का नाम शामिल है। अब सवाल है कि ये फीचर सिर्फ इन्हीं स्मार्टफोन्स में क्यों दिया जाएगा ? तो आपको बता दें कि इसके लिए आपको पावरफुल न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) चाहिए होता है जो सिर्फ इसी में मिलता है।

About rishi pandit

Check Also

सैमसंग के एआई फीचर सपोर्ट स्मार्टफोन की लिस्ट

Samsung समय-समय पर फीचर्स में बदलाव करता रहता है। कुछ समय पहले ही सैमसंग की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *