Friday , May 17 2024
Breaking News

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और ब्लैकमेल करने वाले सिकन्दर पर रासुका लगाने की तैयारी, फार्म हाउस भी सील

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़। नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म और फिर उसको ब्लैकमेल करने वाले आरोपी सिकंदर खान उर्फ समीर के गिरफ्तारी के बाद पुलिस उस पर रासुका लगाने की तैयारी में है। सूत्रों से खबर मिली है कि सिकन्दर के सायबर कैफे, फार्म हाउस और उसके घर की तलाशी में पुलिस को कई आपत्तिजनक सामग्री मिली हैं। बरामद सामग्री को देखकर पुलिस भी हैरान है। स्थानीय पुलिस प्रसाशन को कतई अंदाजा नही था कि पाक्सो एक्ट में गिरफ्तार दुष्कर्मी सिकन्दर उर्फ समीर इतना शातिर है कि उसने शहर की कई अमीर घरानों की लड़कियों से दोस्ती गांठी और फिर उनका शोषण कर उन्हें लम्बे समय से ब्लैकमेल कर अकूत सम्पत्ति बना ली। बताया जाता है कि कई बड़े घरानों की महिलाएं भी सिकन्दर के जाल में फंसी हुई थी तथा आरोपी सिकन्दर हर महीने उनसे मोटी रकम वसूलता था। सिकन्दर की आपराधिक गतिविधियों के बड़े स्वरूप का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पुलिस अधीक्षक रियाज़ इकबाल ने जांच पड़ताल के लिए जहां एसआईटी का गठित कर दी वहीं आम लोगों से भी अपील की कि सिकन्दर ने जिन्हें अपना शिकार बनाया है वे पुलिस के सामने आये और जानकारी दें। एसपी ने यह भी आश्वासन दिया है कि सबकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी। एसपी ने यह भी संकेत दिए हैं कि कथित तौर पर राजनीतिक रसूख रखने वाले दुष्कर्मी एवं ब्लैकमेलिंग के मास्टरमाइंड सिकन्दर मंसूरी के खिलाफ रासुका लगाने की भी तैयारी की जा रही है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी से पूछताछ में कुछ बड़े खुलासे हुए हैं। पुलिस की खास नज़र आरोपी के फार्म हाउस की जांच पर है जहां सिकन्दर लड़कियों को ले जा कर उनके साथ दुष्कर्म करता था। पुलिस को इस बात की भी जानकारी मिली है कि सिकन्दर के फार्महाउस में कई स्थानीय नेताओं और अय्याश किस्म के लोगों का आना जाना था। इन सब के लिए सिकन्दर गुपचुप तौर पर फार्म हाउस में पार्टियों का आयोजन करता था। इन पार्टियों में शराब और शबाब का पूरा इंतज़ाम किया जाता था। इन्ही रसूखदारों के दम पर सिकन्दर ने राइफल और रिवाल्वर का लाइसेंस हासिल किया था।
पुलिस पर भी उठ रही उंगलियां
शस्त्र लाइसेंस के मामले में पुलिस पर भी उंगलियां उठ रही हैं। उल्लेखनीय है कि शस्त्र लाइसेंस के लिए आवेदन करने वालों का पुलिस वेरिफिकेशन होता है तथा अगर उसके खिलाफ किसी भी थाने में आपराधिक प्रकरण दर्ज है तो उसे लाइसेंस नही दिया जाता। सिकन्दर के खिलाफ पूर्व से आरपीएफ समेत अन्य थानों में मामले दर्ज हैं फिर ऐसे में किस आधार पर उसका पुलिस वेरीफिकेशन हो गया और उसे शस्त्र का लाइसेंस मिल गया..!

ब्लैकमेलिंग का मास्टर मांइड

क्या है मामला

आरोपी कांग्रेस नेता अतीक मंसूरी उर्फ सिकंदरआरोपी लड़कियों को अपने जाल में फसाकर उनका वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का काम करता था। इस आशय की रिपोर्ट सिंधी कैम्प क्षेत्र अंतर्गत निवासी नाबालिग लड़की ने कोलगंवा थाने में दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के फार्म हाउस, साइबर कैफे की तलाशी लेकर उसे सील कर दिया है। पुलिस ने आरोपी के नजीराबाद स्थित आलीशान मकान की भी तलाशी ली और उसे भी सील कर दिया है।

पूछताछ में होंगे बड़े खुलासे

इस आरोपी से एक बड़े मामले का खुलासा होने की संभावना पुलिस सूत्रों ने जताई है।
इस मामले पर एक नया मोड़ सामने आया है, आरोपी सिकंदर खान नाबालिक को अपने जाल में फसाकर वर्ष 2018 से लगातार उसका दैहिक शोषण कर रहा था। आरोपी के खिलाफ पूर्व के भी आपराधिक रिकॉर्ड दर्ज हैं। कोलगवां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध क्र. 1004/20 धारा 376(2-i),376(2-n),323,506 भा0द0वि0 5/6 पॉक्सो अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया था। पुलिस ने सीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी टीम गठित कर आरोपी के ठिकानों पर छापामार कार्यवाही की। और पुलिस ने आरोपी के नजीराबाद स्थित उसके फॉर्म हाउस, व शहर के बीच स्थित होटल प्रताप के नीचे साइबर कैफे में छापामार कार्यवाही के दौरान कंप्यूटर लेपटॉप अन्य सामग्री जप्त कर लिया है। इसके साथ आरोपी के अपराधिक रिकॉर्ड देखते हुए पुलिस अधीक्षक रियाज़ इकबाल ने आरोपी का गन लाइसेंस निरस्तीकरण एवं एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम) के तहत आरोपी पर कार्यवाही करने हेतु प्रतिवेदन जिला कलेक्टर को भेजा दिया है, इसके साथ इस आरोपी के खिलाफ रासुका की कार्यवाही की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई, सब्जी विक्रेता ने बाट से किया हमला, पुलिस लेट पहुंची

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। सब्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *