Friday , April 26 2024
Breaking News

Success: Interview से ठीक पहले हो गया डेंगू, किसान के बेटे को अब मिला 1 करोड़ का पैकेज

Dengue happened just before the interview farmers son now got a package of 1 crore: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ राजस्थान में एक किसान के बेटे को Amazon कंपनी ने 1.06 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज दिया है। झुंझुनू के रहने वाले सौरभ कुल्हारी को अमेजन कंपनी ने अपने लंदन ऑफिस में 1.06 करोड़ की नौकरी का ऑफर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक सौरभ अमेजन कंपनी में सॉफ्टवेयर डेवलपर का काम करेंगे। खास बात ये है कि सौरभ के माता-पिता खेती का काम करते हैं।

इंटरव्यू से ठीक पहले हो गया था डेंगू
सौरभ के जन्म से लेकर अमेजन कंपनी तक के सफर की कहानी काफी रोचक है। Amazon कंपनी में इंटरव्यू से पहले सौरभ को डेंगू हुआ था, लेकिन सौरभ ने हार नहीं मानी और अपनी कमजोरियों के बावजूद इंटरव्यू दिए और सफलता हासिल की। सौरभ ने एक गांव छोड़कर लंदन में अपने दम पर अमेजन का सफर पूरा किया है
IIT की तैयारी

अपने गांव मलसीसर में स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद किसान पिता ने सौरभ को अच्छी शिक्षा के लिए झुंझुनू के एक स्कूल में दाखिला दिलाया। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के बावजूद पिता ने अपने बेटे को शिक्षित करने के लिए दिन-रात मेहनत की। सौरभ ने बताया कि जब वे 10वीं कक्षा में थे, उसी समय उनकी मौसी की दो बेटियां IIT की तैयारी कर रही थीं। इसके बाद सौरभ के माता-पिता ने भी उन्हें IIT करने का सपना दिखाया। सौरभ ने बताया कि 10वीं पास करते ही वह सीकर चला गया। वहां तैयारी के दौरान उनका चयन IIT कानपुर में हो गया। IIT से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी न होने से पहले ही उनके पास Amazon कंपनी का कॉल आया। सौरभ ने बताया कि IIT कानपुर में यह उनका आखिरी साल है। डिग्री पूरी करने के बाद अमेजन कंपनी से जुड़ेंगे।

सौरभ ने बताया कि इंटरव्यू से पहले उन्हें डेंगू हो गया था। 8 नवंबर को वह डेंगू पॉजिटिव आया और डॉक्टर ने उसे पूरा आराम करने की सलाह दी। उनके प्लेटलेट्स 64 हजार पर आ गए थे। लेकिन 28 नवंबर की शाम को Amazon ने इंटरव्यू के लिए मेल किया। इसके बाद उन्होंने 2 दिसंबर को इंटरव्यू दिया और कंपनी ने उन्हें 1 करोड़ 6 लाख रुपए ऑफर किए। इससे पहले उन्हें एपीटी पोर्टफोलियो कंपनी की ओर से 50 लाख रुपए का ऑफर मिल चुका था।

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली पुलिस ने रात की ड्यूटी के दौरान जवानों की सहायता के लिए ‘डेल्टा-48’ इकाई शुरू की

दिल्ली पुलिस ने रात की ड्यूटी के दौरान जवानों की सहायता के लिए 'डेल्टा-48' इकाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *