Monday , May 6 2024
Breaking News

Raid: चीनी मोबाइल कंपनी Oppo पर करोड़ों की टैक्स चोरी का आरोप, कई ठिकानों पर IT की छापेमारी

Chinese mobile company oppo has evaded tax of crores it raids on many places: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ चीनी मोबाइल कंपनियां अब आयकर विभाग ने शिकंजा कसा है। बुधवार को आयकर विभाग ने मोबाइल निर्माता कंपनी Oppo और Xiaomi के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह करीब 9 बजे दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु समेत कई राज्यों में छापेमारी शुरू कर दी है। आयकर विभाग की टीम ने Oppo और Xiaomi से जुड़े कई वरिष्ठ अधिकारियों, निदेशकों, CFO और अन्य अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है और करोड़ों की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है।

नेपाल ने भी कई चीनी कंपनियों को किया है ब्लैक लिस्टेड

भारत में चीनी मोबाइल निर्माताओं पर कार्रवाई ऐसे समय हो रही है, जब नेपाल सरकार ने मंगलवार को ही कई चीनी कंपनियों को ब्लैकलिस्ट कर दिया था। नेपाल के एयरपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में चीनी कंपनियों के हिस्सा लेने पर भी रोक लगा दी गई है। ऐसे में भारत में आयकर विभाग सक्रिय हो गया है।

शेल कंपनियों के जरिए की जा रही थी टैक्स चोरी

चीनी कंपनियों पर शेल कंपनियों के जरिए टैक्स चोरी का आरोप है। अब आयकर विभाग इन आरोपों की जांच कर रहा है। चीनी मोबाइल कंपनी Oppo Group और Xiaomi Group इसमें दो प्रमुख नाम शामिल है। आयकर विभाग ने दोनों ही कंपनियों के कई वरिष्ठ अधिकारियों, निदेशकों, सीएफओ और समूहों से जुड़े अन्य अधिकारियों के परिसरों में छापेमारी कर अहम दस्तावेज बरामद कर लिए हैं।

About rishi pandit

Check Also

NEET परीक्षा में बिहार से लेकर राजस्थान तक फर्जीवाड़ा, 10 लाख रुपये लेकर एग्जाम दे रहा था सॉल्वर गैंग का युवक

 नालंदा /दरभंगा/बाड़मेर मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए रविवार को देशभर में नीट यूजी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *