Monday , May 6 2024
Breaking News

SBI के शेयर ने रचा नया कीर्तिमान पहली बार हुआ 800 के पार, जानिए कहां तक जाएगा?

मुंबई

भारतीय स्टेट बैंक लिमिटेड (SBI) के शेयरों ने गुरुवार को नया कीर्तिमान रच डाला. पीएसयू बैंक के शेयर ने पहली बार 800 के लेवल को पार करते हुए ऑल टाइम हाई लगाया. SBI के शेयरों में शानदार तेजी ऐसे समय में आई, जब एक्सिस और इंडसइंड बैंक ने अपने नतीजे जारी किए. नतीजों में इन बैंकों ने शानदार प्रॉफिट गेन किया, जिस कारण गुरुवार को बैंकिंग सेक्‍टर में हरियाली छाई.

SBI बैंक स्टॉक गुरुवार को 4.23 प्रतिशत चढ़कर 805.95 रुपये के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया. हालांकि कारोबार बंद होने तक एसबीआई बैंक के शेयर 5.12% की तेजी के साथ ₹812.70 पर थे. एसबीआई बैंक के शेयरों में इतनी तेजी के बीच कुछ एक्‍सपर्ट्स ने अपनी राय रखी है. आइए जानते हैं इसके शेयर कहां तक जा सकते हैं.

कहां तक जाएंगे एसबीआई बैंक के शेयर?
एक्सिस सिक्योरिटीज के तकनीकी अनुसंधान प्रमुख राजेश पालवीय ने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) पीएसयू बैंकों में शामिल है. पाल्विया ने कहा, "अगले 2-3 दिनों में स्टॉक में 820-830 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है. 750 रुपये पर स्टॉप लॉस बनाए रखा जा सकता है. मार्च तिमाही के लिए एक्सिस सिक्‍योरिटीज ने अनुमान लगाया कि SBI की एडवांस और डिपॉजिट बढ़ोतरी 14 फीसदी और 11 प्रतिशत होगी. ब्रोकरेज ने कहा कि सैलरी संशोधन के कारण ओपेक्‍स मामूली रूप से ज्‍यादा रहने की संभावना है.

एक्सिस बैंक बना चौथा सबसे बड़ा कर्जदाता
मार्च तिमाही के नतीजे आने और कोटक महिंद्रा बैंक पर प्रतिबंध लगने के बाद मार्केट कैप के मामले में Axis Bank चौथा सबसे बड़ा कर्जदाता बैंक बन चुका है. एक्सिस बैंक के शानदार तिमाही नतीजे आने के बाद बैंकिंग सेक्‍टर में अच्‍छी तेजी आई है, जिस कारण एसबीआई के शेयरों में भी इतनी उछाल देखी गई. वहीं कोटक महिंद्रा बैंक पर प्रतिबंध के कारण 10 फीसदी तक गिरावट आई.

छह महीने में इतना रिटर्न
इस महीने की शुरुआत में, फिच रेटिंग्स ने कहा कि SBI का बिजनेस प्रोफाइल स्कोर भारतीय बैंकों में सबसे ज्यादा है, जहां बाकी बैंकों की तुलना में कम जोखिम है. बता दें कि SBI बैंक के शेयर पिछले छह महीने में 48.45% चढ़ा है. इसके अलावा, वहीं इस साल 26.61% का रिटर्न दिया है.

About rishi pandit

Check Also

पिछले 4 महीनों में टेक कंपनियों ने की 80,000 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी

 नई दिल्ली  टेक सेक्टर में इस साल के पहले चार महीनों में 80,000 से ज्यादा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *