Tuesday , May 7 2024
Breaking News

विराट कोहली ने क्रिस गेल, शिखर धवन और डेविड वॉर्नर के क्लब में बनाई जगह

 हैदराबाद
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेल बड़ी उपलब्धि हासिल की है। गुरुवार, 25 अप्रैल को आईपीएल 2024 के 41वें मुकाबले में किंग कोहली ने 43 गेंदों पर 4 चौकों और 1 गगनचुंबी छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली। इस पारी के दम पर उन्होंने आईपीएल में बतौर ओपनर 4000 रन का आंकड़ा पार किया। वह आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले मात्र चौथे ही खिलाड़ी बने हैं। जी हां, उनसे पहले शिखर धवन, क्रिस गेल और डेविड वॉर्नर आईपीएल में ऐसा कर चुके हैं।

आईपीएल के इतिहास में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आईपीएल में पारी का आगाज करते हुए सर्वाधिक 6362 रन बनाए हैं। वहीं इस सूची में क्रिस गेल 5909 रनों के साथ दूसरे, डेविड वॉर्नर 4480 रनों के साथ तीसरे पायदान पर हैं। अब विराट कोहली 4041 रनों के साथ इस सूची में जुड़ने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

गौर करने वाली बात यह है कि विराट कोहली इस सूची में शामिल होने वाले पहले दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं।

बतौर ओपनर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-

शिखर धवन- 6362
क्रिस गेल- 5909
डेविड वॉर्नर- 4480
विराट कोहली- 4041

बात मुकाबले की करें तो, टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने विराट कोहली और रजत पाटीदार के अर्धशतक के दम पर 206 रन बोर्ड पर लगाए। हैदराबाद के लिए जयदेव उनादकट गेंदबाजी में चमके जिन्होंने सर्वाधिक 3 विकेटें चटकाई।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी एसआरएच की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड पहले ही ओवर में विल जैक्स का शिकार बने। इसके बाद टीम ने पावरप्ले में ही इन फॉर्म अभिषेक शर्मा, एडन मारक्रम और हेनरिक क्लासेन का भी विकेट गंवाया। टीम पहले 6 ओवर में ही आधा मैच हार चुकी है। हालांकि अन्य बल्लेबाजों ने लड़ाई लड़ी, मगर वह निर्धारित 20 ओवर में टीम को 171 के स्कोर तक ही पहुंचा सके। हैदराबाद के किसी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं जड़ा।

About rishi pandit

Check Also

पेरिस ओलंपिक के लिये भारतीय महिला और पुरूष चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने क्वालीफाई किया

मुंबई  भारतीय महिला और पुरूष चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने यहां सोमवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *