Friday , April 26 2024
Breaking News

MP Corona Vaccination: फर्स्‍ट डोज वैक्‍सीनेशन के मामले में मप्र शीर्ष पर, सीएम शिवराज ने जताई ख़ुशी 

MP Corona Vaccination: digi desk/BHN/भोपाल/कोरोना टीकाकरण महाअभियान के दौरान एक दिन में सर्वाधिक लोगों को टीका लगाने को लेकर बार-बार रिकार्ड बनाने वाले मप्र ने अब एक और मामले में कीर्तिमान रच दिया है। पात्र लोगों को टीके की पहली खुराक देने के मामले में मप्र शीर्ष पर पहुंच गया है। मप्र में अब तक 83 फीसद से ज्‍यादा लोगों को वैक्‍सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है, जो देश में सर्वाधिक है। इस मामले में गुजरात, कर्नाटक व राजस्‍थान क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे पायदान पर हैं।

शत प्रतिशत फर्स्‍ट डोज वैक्‍सीनेशन की लक्ष्‍य पूर्ति हेतु प्रदेश में 27 सितंबर को एक बार फिर टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। इस महाअभियान में प्रमुखता से प्रदेश के उन पात्र व्यक्तियों को कोरोना से बचाव के टीके की प्रथम डोज लगाई जाएगी, जिन्होंने अभी तक इसे नहीं लगवाया है। इस सिलसिले में आज मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने जिला, विकासखंड, वार्ड और ग्रामस्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों के सदस्यों के साथ वर्चुअल संवाद किया। इसी दौरान मुख्‍यमंत्री ने मप्र की इस ताजा उपलब्‍धि पर हर्ष जताते हुए कहा कि अब तक हम 83 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगा चुके हैं। 27 सितंबर को फिर वैक्सीनेशन महाअभियान चला रहे हैं। हम अंतरात्‍मा से इस अभियान से जुड़ने का संकल्प लें। इस अभियान से जुड़ने के बाद हम समाज को भी इससे जोड़ें। एक जुनून पैदा हो जाए तो हम 27 सितंबर तक वैक्सीन का प्रथम डोज सभी पात्र नागरिकों को लगा पाएंगे। हमारे पास वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। जिंदगी का डोज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भरपूर मात्रा में उपलब्ध करा रहे हैं। जनप्रतिनिधि, समाज के सभी वर्गों के साथ मिलकर बैठक करें। उनकी सोशल अपील जारी कराएं, टीकाकरण के लिए जागरुक करें। जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई हैं उनकी सूची बनाएं। अगर वह गांव या शहर में नहीं है तो उनका नाम नोट करें। कोशिश करें कि अगर वह आसपास के क्षेत्र में हों तो फोन कर बुलाएं। जो वैक्सीनेशन सेंटर तक आने में अक्षम हैं, उनको घर जाकर वैक्सीन लगाएं। सभी लोग अभियान से जुट गये तो मेरा पूरा विश्वास है कि 27 सितंबर तक हम प्रथम डोज लगाने का कार्य पूरा कर लेंगे। इससे बढ़ा सेवा का कार्य इस समय कोई दूसरा नहीं है।
इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने टीकाकरण कार्य में जुटे स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकर्ताओं के समर्पित भाव की सराहना भी कही। उन्‍होंने कहा मैं देख रहा हूं कि बारिश के समय अगर नाले को भी पार कर जाना पड़ा तो हमारे स्वास्थ्य कार्यकर्ता नाला पार कर, पहाड़ों पर चढ़कर और खेतों में भी वैक्सीन लगाने का कार्य कर रहे हैं। मैं सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। जब समाज जुड़ता है, जनप्रतिनिधि जुड़ते हैं, स्वयंसेवी संस्थाएं जुड़ती हैं तो अभियान का स्वरूप अलग होता है। मैं सभी जनप्रतिनिधि, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवी संस्थाओं, मीडिया के मित्रों को बधाई देता हूं।
इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री ने कोरोना संक्रमण को लेकर प्रदेशवासियों को एक बार फिर सचेत किया और कहा मध्यप्रदेश में अभी कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। लेकिन मुझे इस बात की चिंता है कि महू में एक साथ 30 लोग संक्रमित मिले हैं। इसका मतलब ये है कि हमें अभी भी विशेष रूप से सावधानी रखने की जरूरत है। हम तेजी से वैक्सीनेशन करने के कार्य में दिनरात जुटे रहे। इसलिए हम बड़ी संख्या में लोगों को संक्रमित होने से रोक पाए हैं।

About rishi pandit

Check Also

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पीएम मोदी की तुलना हनुमान से की, कांग्रेस को बताया भगवा का दुश्मन

खरगोन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हनुमान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *