Friday , April 26 2024
Breaking News

Satna: सतना व पन्ना में चैन स्नेचिंग करने वाला गिरोह चित्रकूट में दबोचा गया, बावरिया गैंग ने कई वारदातों से मचाई थी दहशत

चित्रकूट में अमावस्या मेले की भीड़ का फायदा उठा कर उत्तरप्रदेश भागने की फ़िराक में थे शातिर बदमाश

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ 24 घंटे में लगातार पांच वारदातों को अंजाम देने सतना व पन्ना में चैन स्नेचिंग करने वाले बावरिया गैंग के दो बदमाश पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के निर्देशन और पुलिस की सख्त चौकसी के चलते चित्रकूट में दबोच लिए गए। इन बदमाशों ने दो दिन के भीतर सतना शहर में चार चैन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देकर सनसनी फैला दी थी। इतना ही नहीं सतना शहर को दहशत में डाल कर ये बदमाश सोमवार की सुबह पन्ना पहुंच गए और वहां भी चैन स्नेचिंग की दो वारदातों को अंजाम दे डाला। इसके बाद बदमाश चित्रकूट पहुंच गए और अमावस्या मेले की भीड़-भाड़ का फायदा उठा कर उत्तर प्रदेश भागने की फ़िराक में थे, परन्तु पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह की रणनीति व सादी वर्दी में तैनात पन्ना व सतना के पुलिस कर्मियों ने बदमाशों को धर दबोचा। पुलिस को वो अपाचे बाइक भी बदमाशों के पास मिल गयी जिससे बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था. बदमाशों के पकड़े जाने की खबर मिलते ही पुलिस अधीक्षक चित्रकूट नयागांव थाने पहुंच गए। फिलहाल बदमाशों से पूछ-ताछ की जा रही है।

24 घंटे में लगातार पांच वारदातों को अंजाम देने वाले चेन स्नेचरों का आतंक सोमवार को भी नहीं  थमा और वे पन्ना पहुंच गए जहां उन्होंने दो वारदातों को अंजाम दिया। इसके बाद पन्ना और सतना पुलिस ने मिलकर इन बदमाशों को पकड़ने जाल बिछाया और सोमवार देर शाम दोनों बदमाशों को चित्रकूट में पुलिस ने धर दबोचा। हालांकि खबर लिखे जाने तक यह पुष्टि नहीं हो पाई कि बदमाशों को सतना पुलिस ने पकड़ा कि पन्ना पुलिस ने। बताया जा रहा है कि बदमाशों का पीछा पन्ना पुलिस कर रही थी लेकिन सतना में आकर बदमाश चित्रकूट मेला का फायदा उठाकर उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने वाले थे तभी पुलिस ने दबोच लिया। वहीं इस मामले में सतना व पन्ना पुलिस के बीच श्रेय लेने के लिए तकरार की भी जानकारी आई। बताया जा रहा है कि पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के नेतृत्व में 12 घंटे के अंदर चेन स्नेचरों को चिन्हित कर लिया गया। सतना में जहां रविवार को सीसीटीवी कैमरे में बदमाश की नकाब के साथ तस्वीर आई थी तो सोमवार क पन्ना पुलिस ने उन्हीं चेन स्नेचरों की बिना नकाब के साथ सीसीटीवी तस्वीर जारी कर दी जिससे पुलिस को और मदद मिल गई। उत्तर प्रदेश के नंबर वाली मोटरसाइकिल में ये बदमाश चिन्हित हो गए जिसके बाद महज 12 घंटे में प्रयागराज, प्रतापगढ़ और शामली सतना पुलिस पहुंच गई। बताया जा रहा है कि शामली जिले के पुलिस अधीक्षक के सहयोग से बदमाशों को चिन्हित किया गया है जिसमें बाइक सवार चेन स्नेचर बाबरिया गैंग के सदस्य बताए जा रहे हैं।

उप्र जाने वाले मार्गों में थी नाकाबंदी

चेन स्नेचिंग की वारदातों के बाद पुलिस ने पूरे जिले में कड़ा पहरा लगा दिया गया था। सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश जाने वाले मार्गों में नाकाबंदी की गई। इसके साथ ही सफेद रंग की अपाचे मोटरसाइकिल लेकर जाने वालों को रोक कर उनकी गाड़ी जब्त कर थाने लाई जा रही थी। सोमवार को मझगवां में भी पुलिस टीम लगातार उत्तर प्रदेश की ओर जाने-आने वाले लोगों की जांच की। इसके साथ ही कोठी थाने में भी दो सफेद रंग की अपाचे मोटरसाइकिल खड़ी करवाकर पूछताछ की गई। ज्ञात हो कि इन चेन स्नेचरों को पकड़वाने वाले को 10 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा पुलिस अधीक्षक सतना ने की थी। वहीं पन्ना में भी दो वारदातों के बाद पन्ना पुलिस लगातार बदमाशों  का पीछा कर रही थी।

एसपी सहित पहुंचा पुलिस बल

नयागांव थाना चित्रकूट में पन्ना और सतना पुलिस की कार्रवाई की खबर लगते ही सतना से पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और बदमाशों से पूछताछ की। बदमाशों के पकड़ने जाने के बाद दोनों जिलों की पुलिस ने राहत की सांस ली है। बदमाश उत्तर प्रदेश के निवासी बताए जा रहे हैं जिनका खुलासा पुलिस द्वारा किया जाएगा।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 वर्ष की तानाशाही से त्रस्त जनता, अब करेगी हिसाब बराबर- सिद्धार्थ

खोखले विकास का दवा करने वालो को मुंह तोड़ जवाब देने का आया वक्तचुनाव प्रचार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *