Monday , May 6 2024
Breaking News

Satna: 20 वर्ष की तानाशाही से त्रस्त जनता, अब करेगी हिसाब बराबर- सिद्धार्थ

  • खोखले विकास का दवा करने वालो को मुंह तोड़ जवाब देने का आया वक्त
  • चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शहर भ्रमण कर कांग्रेस प्रत्याशी ने मांगा आर्शीवाद

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना चुनावी सभा के अंतिम दिन बुधवार को सतना लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी एवं सतना विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा ने अलग-अलग क्षेत्रों में आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि इस लोकसभा चुनाव में जनता 20 वर्ष के कुशासन का खात्मा करने जा रही है। इस चुनाव में सांसद गणेश सिंह के पिछले दो दशक के भारी भरकम कार्यकाल में जो उन्होने विकास को रोकने का कार्य किया है उससे उनकी छल कपट की राजनीति संसदीय क्षेत्र के लोगो को समझ आ गई है। जिससे अब जनादेश देने वाली जनता उनको सांसदी पद से हटाने का निर्णय ले चुकी है। साथ ही उनके अहंकार का बदला लेने जा रही है। श्री कुशवाहा ने कहा कि संसदीय क्षेत्र के युवा बेरोजगार है, किसान परेशान है, महिलाओं पर अत्याचार बढ़ा है, व्यापार चौपट हुआ है, स्मार्ट सिटी के नाम पर पैसो की बर्बादी की गई है, स्वास्थ्य सेवांए लचर हैं, शिक्षा के नाम पर ढिंढोरा पीटने का कार्य हुआ है। सांसद चाहते तो दो दशक के कार्यकाल में सतना संसदीय क्षेत्र की तस्वीर बदल सकते थे, लेकिन इस दौरान उन्होने निजी स्वार्थो की राजनीति को तवज्जो दी है, विकास की बुनियाद यहां बुरी तरह से खोखली हुई है। जन सभा के बाद 24 अप्रैल को कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा ने शहरी क्षेत्र में जनता जर्नादन का आर्शीवाद लेने व्यंक्टेश मंदिर परिसर से लेने निकले, जो कि भारी समर्थकों एंव आम जन के साथ स्टेशन रोड, हास्पिटल चौक, पन्नीलाल चौक, जय स्तंभ चौक होते हुए टिकुरिया टोला पहुंचे और लखन चौक में सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पक्ष में जन समर्थन मांगा है।

झूंठ का पुलिंदा और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया

कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा ने कहा कि पिछले चार पंचवर्षीय कार्यकाल के दौरान सांसद गणेश सिंह की पहचान सिर्फ अवैध कारोबार को साइलेंट तौर पर उपकृत करने का कार्य किया है। अवैध खदान, अवैध परिवहन, अवैध भंडारण, शहर में हर चौथी मंजिल में इनकी पार्टनरशिप, फैक्ट्रीयों में परिवारजनो द्वारा सप्लाई, चंद हितैषी लोगो को उप$कृत करने, सड़क, नाली, पुल बनाने में अन्य फर्मो के नाम पर कारोबार करने का काम किया है। सांसद ने रंग रोगन की आड़ में भ्रष्टाचार को बढ़ाने और झूठ का पुलिंदा बांधन का कार्य किया है। श्री कुशवाहा ने कहा कि कांग्रेस की जड़े बहुत मजबूत हैं, भाजपा के लोग इसे झुठला नहीं सकते।

सतना जिस विकास का अधिकार था वह नहीं मिला

श्री कुशवाहा ने कहा कि सतना संसदीय क्षेत्र जिस विकास का हकदार था वह नहीं मिला। स्व. अर्जून सिंह ने जो विकास यहां किया वह संासद गणेश सिंह ने चार कार्यकाल में नहीं किया। श्री कुशवाहा ने कहा कि आमजन का समर्थन और आर्शीवाद उनको भरपुर मिला है और मतदान के रूप में और भी ज्यादा मिलेगा।

दिल्ली का मार्ग प्रशस्त करें

पूर्व मंत्री सईद अहमद ने कहा कि सिद्वार्थ कुशवाहा ही गणेश सिंह को धूल चटा सकते हैं, इसलिए भरपूर आर्शीवाद देते हुए सिद्वार्थ को दिल्ली भेजने का मार्ग प्रशस्त करिए। डब्बू सभी को साथ लेकर चलने वाले नेता है। आगे जिलाध्यक्ष दिलीप मिश्रा ने कहा कि शहर में गड्ढे ही गड्ढे है। 20 साल में सांसद गड्ढे में नही भरवा पाए, उनको वोट मांगने का अधिकार नहीं है। शहर अध्यक्ष मकसूद अहमद ने कहा कि जनता की अदालत कांग्रेस का सांसद बनाने जा रही है। कांग्रेस का काम करेगी। कांग्रेस की तरफ से चुनाव जनता लड़ रही है।

जताया आभार, शोक सभा के साथ समापन

जन संपर्क और सभा के दौरान मुख्य रूप से पूर्व मंत्री सईद अहमद, शहर अध्यक्ष मकसूद, अहमद, जिला अध्यक्ष दिलीप मिश्रा, पंकज कुशवाहा, अंकित गुप्ता, सतेंद्र निगम, आशुतोष सिंह, अनिल गुप्ता, संजय पांडे, डोली चौरसिया, रितेश त्रिपाठी, मसूद अहमद, मयंक वर्मा, विक्रांत त्रिपाठी, कैलाश कुशवाहा, अजय सोनी, प्रदीप समदरिया, संटू तिवारी, संजय बंका, अमित अवस्थी सन्नु, राजदीप सिंह मोनू, शिवशंकर गर्ग, बच्चू जैसवाल, रामकुमार तिवारी, मिथलेश सिंह, दिलीप जैन, अशरफ अली बाबा के अलावा हजारो लोग मौजूद रहे। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी ने डां राजेन्द्र सिंह, नीलांशु चतुर्वेदी, कल्पना वर्मा, रश्मि सिंह, रामशंकर पयासी, धर्मेश घई समेत सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ताओ का आभार जताया। सभा का समापन स्व. पं. धर्मेश चतुर्वेदी को श्रद्वांजलि अर्पित करते हुए शोक व्यक्त कर किया गया।

About rishi pandit

Check Also

भाजपा शेष 25 संसदीय सीटों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे व विकास के नाम पर वोट मांग रही

गांधीनगर गुजरात की सूरत लोकसभा सीट निर्विरोध जीतने के बाद भाजपा शेष 25 संसदीय सीटों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *