Tuesday , May 14 2024
Breaking News

घने कोहरे का दिल्ली में कहर, IGI एयरपोर्ट पर 17 फ्लाइट्स कैंसिल; 50 उड़ानों में आधे से 5 घंटे की देरी

नई दिल्ली
 राजधानी दिल्ली में शीतलहर और कोहरे का कोहराम जारी है. कोहरे का असर हवाई उड़ानों पर ब्रेक बनकर लग रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह घना कोहरे की वजह से लो विजिबिलिटी के कारण आईजीआई से उड़ान भरने वाली 30 फ्लाइट देरी से उड़ान भर रही है. जबकि 17 से ज्यादा फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया है. एयरपोर्ट पर सुबह 7:00 बजे के आसपास विजिबिलिटी 100 मीटर थी, जो 7:30 बजे तक जीरो हो गई. वहीं सफदरजंग में 50 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई.

एक हवाई यात्री ने बताया कि जब घर से निकले थे तो बताया गया की फ्लाइट निर्धारित समय पर उड़ान भरेगी. एयरपोर्ट आने में पता चला कि उनकी फ्लाइट 2 घंटे देरी से चलेगी. दो घंटे बाद भी उड़ान भर पाएगी या नहीं इसका भी कंफर्मेशन नहीं है. एयरपोर्ट ने भी एडवाइजरी जारी करके हवाई यात्रियों को यह सुझाव दिया है कि एयरलाइन से संपर्क कर उनसे अपडेट लेने के बाद ही एयरपोर्ट पहुंचे. जिससे उन्हें किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े. पिछले कई दिनों से घने कोहरा की वजह से उड़ान को लेकर काफी खराब स्थति चल रही है. दिन भर में कभी 100, तो कभी 200, तो कभी 300 फ्लाइट देरी से उड़ान भर रही है.

देरी से चल रही 30 से ज्यादा ट्रेनें:

कोहरे के कारण ट्रेनें 26 घंटे तक की देरी से चल रही हैं. ऐसे में ट्रेन अपने निर्धारित तारीख से 1 दिन बाद चल रही है. इससे यात्री परेशान हो रहे हैं. रेलवे के अनुसार मंगलवार को 30 ट्रेनें घंटों की देरी से चल रही हैं. ट्रेन नंबर 20818 नई दिल्ली- भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस को 14 जनवरी को नई दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए रवाना होना था, लेकिन यह ट्रेन 26 घंटे 15 मिनट की देरी से एक दिन बाद 15 जनवरी की शाम 7:15 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से भुवनेश्वर के लिए रवाना हुई. कानपुर सेंट्रल पहुंचने तक यह ट्रेन 30 घंटे लेट हो गई. 16 जनवरी की सुबह प्रयागराज जंक्शन पर यह ट्रेन 31 घंटे की देरी से पहुंची. ट्रेन में टिकट बुक करने वाले यात्री कंफ्यूज हो रहे हैं कि यह ट्रेन उनकी है या पुराने दिन की ट्रेन है, जो कोहरे के कारण लेट हो गई है. वही भुवनेश्वर से नई दिल्ली आने वाली तेजस एक्सप्रेस भी एक दिन की देरी से चल रही है.

उत्तर रेलवे की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार 16 जनवरी की सुबह देश के विभिन्न राज्यों से दिल्ली की ओर आने वाले 30 ट्रेन में 6:30 घंटे तक की देरी से चल रही हैं. इन ट्रेनों में हावड़ा-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस 6:30 घंटे देरी से चल रही है. अजमेर- कटरा पूजा एक्सप्रेस 6:30 घंटे, आजमगढ़- दिल्ली जंक्शन कैफियत एक्सप्रेस 2 घंटे, पुरी-निजामुद्दीन पुरुषोत्तम एक्सप्रेस 6 घंटे, सहरसा-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस डेढ़ घंटे, हैदराबाद- नई दिल्ली एक्सप्रेस 6:30 घंटे, कटिहार- अमृतसर एक्सप्रेस 5 घंटे, कामाख्या- दिल्ली जंक्शन ब्रह्मपुत्र मेल 4 घंटे, मानिकपुर- निजामुद्दीन एक्सप्रेस 2 घंटे, अंबेडकर नगर- कटरा एक्सप्रेस 2 घंटे की देरी से चल रही हैं. इसके अलावा अन्य ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं.

About rishi pandit

Check Also

हेमंत सोरेन को डबल झटका, चुनाव के लिए सुप्रीम कोर्ट का जमानत से इनकार

नईदिल्ली / रांची सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को चुनाव के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *