Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव मंगलवार को पटनाखुर्द और चित्रकूट आयेंगे


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सतना जिले के एक दिवसीय प्रवास पर 16 जनवरी को मझगवां विकासखंड के पटनाखुर्द और चित्रकूट आएंगे।
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्धारित कार्यक्रमानुसार मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्टर से मझगवां विकासखंड के पटनाखुर्द आयेंगे और यहां विकसित भारत संकल्प यात्रा के स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री डॉ यादव पटनाखुर्द से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर दोपहर 1ः15 बजे चित्रकूट के उद्यमिता परिसर के हेलीपैड पहुंचेंगे। दर्शन-पूजन के स्थानीय कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री डॉ यादव दोपहर 1ः30 बजे ग्रामोदय विश्वविद्यालय के सभागार में श्री रामचंद्र पथ वन गमन न्यास की बैठक लेंगे। मुख्यमंत्री डॉ यादव अपरान्ह 2ः45 बजे ग्वालियर-बेंगलुरु फ्लाइट के शुभारंभ कार्यक्रम में वर्चुअली जुडेंगे। अपरान्ह 3ः15 बजे मुख्यमंत्री डॉ यादव भगवान कामतानाथ स्वामी के दर्शन-पूजन के बाद 4 बजे स्थानीय आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री डॉ यादव सायं 4ः30 बजे उद्यमिता परिसर के लिए हेलीपैड से हेलीकॉप्टर द्वारा खजुराहो के लिए रवाना होंगे।

कलेक्टर और एसपी ने मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 16 जनवरी को पटनाखुर्द और चित्रकूट आएंगे। मुख्यमंत्री डॉ यादव के प्रस्तावित दौरे के दृष्टिगत कलेक्टर अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशतोष गुप्ता ने सोमवार को पटनाखुर्द पहुंचकर सभास्थल और आवागमन रुट का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को आवागमन के रूट चार्ट तथा कार्यक्रम स्थल की तैयारियों के संबंध में निर्देश दिए। कलेक्टर ने सुरक्षा प्रबंधों, वाहनों की पार्किंग तथा कार्यक्रम स्थल में आमजनता का प्रवेश सुगम बनाने के लिए किए जा रहे प्रबंधों के संबंध में निर्देश दिए। निरीक्षण के समय प्रशासनिक, पुलिस, विभाग प्रमुख तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुये प्रभारी एनबीएस राजपूत

भारत सरकार द्वारा देश भर में चलाई जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा सतना एवं मैहर जिले में 16 दिसंबर से प्रारंभ होकर अनवरत चल रही है। यह यात्रा 26 जनवरी तक जारी रहेगी। संयुक्त सचिव प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग भारत सरकार एवं सतना, मैहर, पन्ना जिले के प्रभारी अधिकारी विकसित भारत संकल्प यात्रा श्री एनबीएस राजपूत सोमवार को नागौद विकासखंड अंतर्गत ग्राम बेलगहना में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुये। उन्होने विकसित भारत संकल्प यात्रा के उद्देश्यों के बारे उपस्थित जन समुदाय को समझाते हुये कहा कि जनकल्याण के लिये सरकार द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जा रही है। शासन की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से हितग्राहियों के जीवन में बदलाव देखने का मिल रहा है। जिसके अनुभव भी विकसित भारत संकल्प यात्रा में साझा किए जा रहे हैं। प्रभारी अधिकारी श्री राजपूत द्वारा शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र हितग्राहियों को हितलाभों और स्वस्थ बालक प्रतिस्पर्धा के प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। उन्होने कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाये स्टॉल का निरीक्षण कर उपस्थित कर्मचारियों को शासन की योजनाओं के बारे ग्रामीणजनों को जानकारी देने के लिये भी कहा गया। इस अवसर पर एसडीएम एपी द्विवेदी, जनपद सीईओ प्रभा तेकाम, सरपंच संजू सिंह सहित स्थानीय प्रतिनिधि और आमजन उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *