Tuesday , May 14 2024
Breaking News

भारत ने अफगानिस्तान को दिया दूसरा झटका, अक्षर ने इब्राहिम को भेजा पवेलियन

इंदौर.
दूसरा टी20 मुकाबला रविवार को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं। शुभमन गिल और तिलक वर्मा को बाहर बैठना पड़ा है। उनकी जगह यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली आए हैं। अफगानिस्तान की टीम में भी एक बदलाव हुआ है। रहमत शाह की जगह नूर अहमद खेल रहे हैं।रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। मेजबान भारत ने मोहाली में अफगानिस्तान को 6 विकेट से शिकस्त दी थी। रोहित आज 150वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं। वह इतने मैच खेलने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर हैं।

अफगानिस्तान का दूसरा विकेट कप्तान इब्राहिम जादरान के रूप में गिरा है। उन्हें अक्षर पटेल ने छठे ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड किया। इब्राहिम ने 10 गेंदों में एक चौके के जरिए 10 रन बनाए। उन्होंने और नायब ने 33 रन की साझेदारी की। अफगानिस्तन ने पावरप्ले में 58 रन बटोरे। नायब 32 और अजमतुल्लाह उमरजई 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने भारत को पहली सफलता दिलाई है। उन्होंने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर रहमानुल्लाह गुरबाज का शिकार किया। उन्होंने मिडऑन पर शिवम दुबे को कैच थमाया। उन्होने 9 गेंदों में 14 रन जोड़े। गुरबाज ने एक चौका और एक छक्का मारा। उन्होंने कप्तान इब्राहिम के संग पहले विकेट के लिए 20 रन की साझेदारी की। इब्राहिम (5*) का साथ देने के लिए गुलबदीन नायब (1*) आए हैं।  

 

About rishi pandit

Check Also

लकड़ी के चम्मच पर क्रिकेटरों के चेहरे उकेर विश्व रिकॉर्ड बनाया पांडुरंगा राव ने

भिलाई भिलाई स्टील प्लांट के रिटायर अफसर और देश के प्रख्यात कार्टूनिस्ट बी वी पांडुरंगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *