Friday , May 3 2024
Breaking News

MP: लोकसभा चुनाव में युवा और स्थानीय चेहरों को आगे करेगी कांग्रेस, नेता मंगलवार से करेंगे दौरे

  1. प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह, पटवारी व सिंघार करेंगे संयुक्त दौरे
  2. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की टीम में भी युवाओं को अधिक से अधिक से स्थान दिया जाएगा
  3. वरिष्ठों की अनदेखी न हो और उन्हें भी मान-सम्मान मिले, इसलिए समन्वय पर जोर रहेगा

Madhya pradesh bhopal mp congress will field young and local faces in lok sabha elections senior leaders will tour from tuesday: digi desk/BHN/भोपाल/ अप्रैल-मई में संभावित लोकसभा चुनाव में कांग्रेस युवा और पार्टी के स्थानीय चेहरों को आगे करेगी। कार्यकर्ताओं को एकजुटता का संदेश देने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार प्रदेश भर में गांव-गांव संयुक्त दौरे करेंगे। कस्बों में जाएंगे। विधानसभावार कार्यकर्ता सम्मेलन भी होंगे, जिसमें स्थानीय नेताओं को महत्व दिया जाएगा।

मंगलवार को इसकी शुरुआत दतिया में मां पीतांबरा पीठ के दर्शन करके की जाएगी। पार्टी प्रदेश में कार्य योजना बनाकर युवाओं और स्थानीय नेताओं व कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाने का काम कर रही है। नेतृत्व परिवर्तन के साथ ही, चुनाव एवं राजनीतिक मामलों की समिति और लोकसभा क्षेत्रों के समन्वयक की नियुक्ति में भी युवाओं को आगे बढ़ाया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की टीम में भी युवाओं को अधिक से अधिक से स्थान दिया जाएगा लेकिन वरिष्ठों की अनदेखी न हो और उन्हें भी मान-सम्मान मिले, इसलिए समन्वय पर जोर रहेगा।

पटवारी ने प्रदेशव्यापी दौरे का जो कार्यक्रम बनाया है, उसमें स्थापित स्थानीय नेताओं को साथ में रखा जाएगा। दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, गुना और अशोक नगर के दौरे में पूर्व नेता प्रतिपक्ष डा. गोविंद सिंह, रामनिवास रावत, हेमंत कटारे, जयवर्धन सिंह, लाखन सिंह यादव सहित अन्य नेता साथ में रहेंगे।

जिस विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक होगी, वहां के विधायक, विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी, पूर्व सांसद और जिला व ब्लाक कांग्रेस इकाई के वर्तमान और पूर्व पदाधिकारियों का अनिवार्य रूप से बुलाया जाएगा। इसी माह प्रदेश कार्यकारिणी होगी गठित पार्टी सूत्रों का कहना है कि पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी का गठन प्रदेश अध्यक्ष पटवारी इसी माह करेंगे।

प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के बाद प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह ने प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया। इसके कारण लोकसभा चुनाव की तैयारी से लेकर प्रदेश कांग्रेस का कार्य भी प्रभावित हो रहा है। अधिकतर पदाधिकारियों ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय आना बंद कर दिया है। इसे देखते हुए पटवारी ने संगठन प्रभारी राजीव सिंह, मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा, मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले सहित कुछ अन्य पदाधिकारियों को नई व्यवस्था बनने तक काम करते रहने के लिए कहा है।

About rishi pandit

Check Also

MP: दंडी आश्रम यौन शोषण मामला: माता-पिता ने FIR में लिखवाया- आचार्य राहुल बच्चों से कहता था मुझसे शादी कर लो..!

Madhya pradesh ujjain dandi ashram sexual abuse case parents wrote in the fir acharya rahul …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *