Saturday , June 1 2024
Breaking News

भगवान की शरण में लोग, माँगा आशीर्वाद, 2021 मंगलमय हो

new year wellcome:digi desk/BHN/ sahdol में वर्ष 2020 की विदाई और 2021 के स्वागत के लिए लोगों ने जमकर तैयारी की हुई थीं। 31 दिसंबर की रात 9 बजे से रात एक बजे तक जिले के अलग अलग हिस्सों में पार्टी का दौर चला तो वहीं कालोनियों में गीत संगीत की महफिल जमी। जाते हुए साल को विदाई देने और आने वाले साल का स्वागत करने की परंपरा लंबे समय से चली आ रही है जिसका लोगों ने बेहद अच्छे ढंग से निर्वहन किया। कोरोना से जंग लड़ते हुए लोग अपने त्योहार और इस तरह के अवसर जो लोगों के अंदर खुशी का संचार करते हैं उनको मनाने में पीछे नहीं हटते हैं और यही कारण है कि कोरोना के बाबजूद लोगों ने कोविड 19 के बचाव के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया। नए साल के पहले दिन जिले के पिकनिक स्पॉट और धार्मिक स्थलों पर लोगों की भीड़ नजर आई।

आशीर्वाद कालोनी में हुआ रंगारंग कार्यक्रम

जिला मुख्यालय के कई जगहों पर नए साल के स्वागत के लिए लोगों ने अपने अपने स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया था। आशीर्वाद कालोनी में समाजसेवी अजय बिजरा के संयोजन में गीत संगीत का कार्यक्रम हुआ। इस कार्यक्रम में कालोनी के लोगों ने एक से बढ़कर एक गीतों की प्रस्तुति दी। अजय बिजरा, विक्रम कल्याणी, रवींद्र वैद्य, एसएस जौहरी, श्रीलेखा जौहरी ने अपने गीतों से समां बांध दिया वहीं भूमि बिजरा ने शानदार नृत्य की प्रस्तुति दी।

सुबह से विराट मंदिर में पहुंचने लगे थे

लोग नए साल के पहले दिन शहर व आसपास के लोगों ने सुबह से ही विराट मंदिर स्थित शिवलिंग का दर्शन करने की तैयारी की थी। दिन भर यहां मंदिर परिसर में चहल पहल नजर आई। इसके अलावा शहर के ब़ूढी माता मंदिर, साईं मंदिर, दुर्गा मंदिर, कंकाली मंदिर व गणेश मंदिर में भी लोगों ने जाकर मत्था टेका। चर्च व गुरूद्वारे में भी विशेष प्रार्थना की गई। जुमा की नमाज में भी नए साल में सबके सुख की कामना की गई। पिकनिक स्पॉट पर दिखी चहलपहल जिला मुख्यालय से लगे पिकनिक स्पॉट पर भी चहल पहल नजर आई और लोगों ने परिवार के साथ यहां फुरसत के कुछ क्षण बिताए। अवकाश का दिन नहीं था इसके बाबजूद लोगों ने उत्साह दिखाते हुए नए साल का स्वागत किया और इस साल में सबके लिए सुख समृद्धि की कामना करते हुए व्हाट्सअप पर मैसेज भेजे यह दौर अब दो से तीन दिन जारी रहेगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर और एसपी ने समर कैंप में पहुंचकर बढ़ाया प्रतिभागियों का उत्साह, समर कैंप का हुआ समापन

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शासकीय स्कूलों के समर कैंप का समापन कलेक्टर अनुराग वर्मा और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *