Saturday , June 1 2024
Breaking News

25 दिसंबर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

मेष राशि – आज आपके जीवनसाथी से संबंध मधुर रहेंगे, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे. आज आप अपने घर का निर्माण अथवा साज-सज्जा की चीजों पर भी ध्यान लगाएंगे, वे उसमें कुछ धन भी व्यय करेंगे. आज आपको अपने घर में कोई नई वस्तु की खरीदारी भी कर सकते हैं, जो खरीदना आपके लिए शुभ रहेगा. आज आपको अपनी माताजी का हर मामले में सहयोग प्राप्त होता दिख रहा है, लेकिन यदि आज वह आपसे कोई कार्य करने को कहें, तो वह भी अवश्य करें, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं. आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों को लेकर किसी पिकनिक पर जाने का प्लान बना सकते हैं. सायंकाल के समय आज आपके परिवार में कोई उत्सव हो सकता है.

वृष राशि – आपको रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. कार्यस्थल पर दूसरे लोगों से वाद-विवाद की स्थिति बनने की संभावना है, आपको किसी से भी बिना वजह उलझने से बचना चाहिए. परिवारवालों के साथ आप किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान बनायेंगे. कोई नया कार्य सीखने का मौका मिलेगा जिससे भविष्य में आपको फायदा होगा. कोर्ट-कचहरी के मामलों में आज आपको सफलता प्राप्त होगी. माता के स्वास्थ्य में पहले की अपेक्षा सुधार आयेगा.

मिथुन राशि – आज का दिन आपके लिए कड़े संघर्ष का दिन रहेगा, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे. आपको थकान व तनाव भी हो सकता है. यदि आज कोई कार्य ऐसा हो,जो आगे के लिए टल रहा हो, तो उसमें आपको धैर्य से कार्य लेना है. यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो आपके सहयोगी इसका फायदा उठा सकते हैं. सायंकाल के समय आज आपको थकान व तनाव के कारण कुछ सिरदर्द, बदनदर्द आदि जैसी शिकायत हो सकती है. आज आपको अपने भाइयों का सहयोग भी हर परिस्थिति में मिलता  दिख रहा है, जो आपको मजबूती देगा. आज जीवनसाथी की ओर से भी आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है.

कर्क राशि – आज रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है. बच्चों के किसी मामले को लेकर आप असहमत हो सकते हैं. इस राशि के विद्यार्थियों को आज शिक्षक की तरफ से विशेष मार्गदर्शन मिलेगा, जिससे उनका भविष्य उज्जवल बनेगा. घर पर कोई मांगलिक कार्य आयोजित कराने के बारे में सोच सकते हैं जिससे घर में खुशहाली आयेगी. रेस्टोरेंट का बिजनेस करना चाह रहे तो आपको पार्टनरशिप के लिए कोई पार्टनर मिलेगा. घर पर अविवाहित लोगों के विवाह की चर्चा होगी.

सिंह राशि – आज आपको कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन फिर भी आप अपने पिताजी से सलाह मशवरा करके अपने मन को हल्का करेंगे. आज आप अपने जीवनसाथी के सहयोग से जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे. सायंकाल के समय आज आप अपने किसी पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्न होंगे. यदि नौकरी कर रहे जातकों को आज कोई कार्य सौंपा जाए, तो उसे उन्हें पूरे ध्यान से करना होगा, नहीं तो उन्हें अपने अधिकारियों के सामने कोप का भाजन बनना पड़ सकता है, जिसके कारण उनकी तरक्की भी रुक सकती है.

कन्या राशि – आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है. आचानक आय के रास्ते मिलेंगे, जिसका लाभ उठाने में आप सफल होंगे. आज आपके लम्बे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे, जिससे आपका मन पूरे दिन प्रसन्न रहेगा. किसी काम के लिए कोई बड़ा फैसला लेने में आप जीवनसाथी की सहायता लेंगे.  इस राशि के बच्चों का पढ़ाई में मन लगेगा. आपको कोई ऐसी बात पता चलेगी जिसे जानकर आप सरप्राइज महसूस करेंगे. दामंपत्य जीवन में चलती आ रही समस्याएं समाप्त होगी.

तुला राशि – आज का दिन आपके लिए सर्वश्रेष्ठ रहने वाला है, क्योंकि सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को भी मान सम्मान प्राप्त होता दिख रहा है और यदि आज आप किसी नए व्यवसाय को करेंगे, तो उसके लिए भी आपको कोई पार्टनर मिल सकता है और उसके लिए दिन भी उत्तम रहेगा. सट्टेबाजी में निवेश करने वाले लोगों को आज उनका धन दोगुना होकर वापस मिलेगा. यदि आज कोई भी निर्णय ले, तो वह बहुत ही सोच विचार कर लें, तभी वह सफल हो पाएगा अन्यथा उसके कारण आपके किसी परिवार के सदस्य को भी परेशानी हो सकती है. आज आपको आपको अपनी किसी ससुराल पक्ष के व्यक्ति के वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा.

वृश्चिक राशि – आज आप अपनी बुद्धिमानी से सब काम संभाल लेंगे. नौकरी करने वाले लोगों को सहयोगियों से मदद मिलेगी जिससे आपका कार्य जल्दी पूरा हो जायेगा. इस राशि के छात्रों के अंदर कॉम्पिटिशन के प्रति जागरूकता पैदा होगी. किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिलेगा. बच्चों से संबंधित आपको कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा. अचानक धन लाभ होने से घरवालों के साथ पार्टी करेंगे.

धनु राशि – आज के दिन आप थोड़ा उदास रहेंगे, जिसके कारण आपके कामों में भी रुकावट आएगी, इसलिए आज आपको अपने मन की किसी भी समस्या को किसी से साझा करते समय ध्यान देना होगा कि कोई आपकी उस बात में फायदा ना उठाएं. यदि आपके ऊपर कोई पुराना कर्जा है, तो आज आप उसे उतारने में भी सफल रहेंगे. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि कोई वाद विवाद चल रहा था, तो वह जीवनसाथी की मदद से समाप्त होगा. आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए किसी पार्टी का आयोजन करने की सोच सकते हैं. परिवार के किसी सदस्य के विवाह मे आ रही बाधा आज दूर होगी, जिसके कारण उनके लिए कोई उत्तम अवसर आ सकता है.

मकर राशि – आज ऑफिस में सहयोगी आपके विचारों से प्रभावित होंगे, लेकिन दूसरों के कामों में दखल देने से आपको बचना चाहिए. जीवनसाथी आज आपको खुशियां देंगे. आज कार्यों में माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आपके काम समय से पूरे हो जायेंगे. आज किसी से बातचीत करते समय आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. दोस्तों के साथ शाम को अच्छा समय बीतेगा. बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में आप किसी से विचार-विमर्श करेंगे.

कुंभ राशि – आज का दिन आपके स्वास्थ्य गिरावट आ सकती है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे और नौकरी कर रहे जातकों को उनके शत्रु भी परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन उनको ध्यान देना होगा कि कुछ शत्रु उनके मित्र के रूप में भी हो सकते हैं, इसलिए उन्हें पहचाने और उनसे सावधान रहें. यदि आज आप किसी बैंक संस्था से ऋण लेने की सोच रहे हैं, तो वह आज आपको आसानी से मिल जाएगा. विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा में भाग लेने का मन बनाया है, तो वह उस परीक्षा के लिए आज आवेदन कर सकते हैं. आज सायंकाल का समय आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे.

मीन राशि – आज कोई शुभ समाचार मिलने के संकेत नजर आ रहे हैं. आपके मन में किसी व्यक्ति की मदद करने का भाव आयेगा. आज आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आयेगी. आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी. माता-पिता के साथ किसी धार्मिक कार्य की योजना बनायेंगे. आज आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे. जीवनसाथी के साथ कुछ ख़ुशी के पल बितायेंगे. आज आप घर की जरूरत का सामान लेने मार्किट जायेंगे.

About rishi pandit

Check Also

शुक्र ग्रह भौतिक सुख, विलासिता, प्रेम देने वाले ग्रह

हर व्‍यक्ति सुखी, संपन्‍न और ऐश्‍वर्यपूर्ण जीवन जीना चाहता है. ज्‍योतिष में शुक्र ग्रह को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *