Monday , June 3 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 3-4 नक्सली ढेर, मुठभेड़ जारी

सुकमा.

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठेभड़ हो रही है। जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में अब 3 से 4 नक्सली मारे जा चुकते हैं। मुठभेड़ काफी देर से जारी है। ये मुठभेड़  सुकमा के गोगुंडा इलाके में हो रही है। दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग जारी है। सुरक्षाबलों की फायरिंग में 3-4 नक्सली ढेर हो गए हैं जबकि कुछ घायल भी बताए जा रहे है।

वहीं सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। यह एक जॉइंट ऑपरेशन है जो सुकमा डीआरजी, दंतेवाड़ा डीआरजी, सीआरपीएफ द्वितीय बटालियन और सीआरपीएफ 111 बटालियन ने मिलकर चलाया। यहां सुरक्षाबल अपनी रूटीन पेट्रोलिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें नक्सलियों के यहां होने की जानकारी मिली जिसके बाद दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गई।
सुकमा के एसपी किरण चव्वाण और सीआरपीएफ डीआईजी एरविंद राय ने बताया कि उन्होंने मुठभेड़ पर नजर बनाई हुई है। वहीं सुरक्षाबल नकस्लियों को घरने की कोशिश में लगे हुए हैं। सुकमा में एनकाउंटर की ये खबर ऐसे समय में सामने आई है जब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा और अरुण साव के साथ दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंचे हैं। हाल ही में सीएम विष्णुदेव साय ने नक्सलियों को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा था कि अब छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार है। ऐसे में नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। सीएम ने नक्सली हमलों को लेकर बैठक भी की थी और अधिकारियों को नक्सलियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया था।

About rishi pandit

Check Also

मनेन्द्रगढ़-छत्तीसगढ़ में कुल्हाड़ी से पत्नी की हत्या कर आरोपी फरार, घर के बाहर फेंका शव

मनेन्द्रगढ़. छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़ इलाके में एक शख्स ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *