Thursday , September 19 2024
Breaking News

मंडप तैयार है पर दूल्हा कहां है, मंत्रिमंडल विस्तार पर फिर फंसा पेंच, अभी और इंतजार

रायपुर.

मंडप तैयार है दूल्हा कहां है?? यह तो सिर्फ कहावत है लेकिन छत्तीसगढ़ को अभी भी उसके मंत्रिमंडल का इंतजार है। मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण के लिए तैयारी लगभग पूरी हो चुकी हैं मंच सज चुके हैं। लेकिन अभी तक नाम का ऐलान नहीं किया गया है। इधर कांग्रेस भी इस पर तंज कसने से नहीं चूक रही है। मंच तैयार.. मंत्री मंडल का इंतज़ार… ये ऊपर जो तस्वीरें आप देख रहे हैं। यह मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण के लिए सजा हुआ मंच है।

कुर्सियां भी लगी हुई है। यह नजारा है राजधानी रायपुर के इंडोर स्टेडियम का जहां मुख्यमंत्री की शपथ के साथ ही यह तैयारी हो चुकी थी कि अब कभी भी मंत्रिमंडल का गठन हो सकता है और शपथ ग्रहण समारोह इसी इंडोर स्टेडियम में होगा। लेकिन 13 दिसंबर को सजा यह मंच अब भी इसी इंतजार में है कि कब मंत्रिमंडल के नाम सामने आएंगे और कब शपथ ग्रहण किया जाएगा।‌ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कई बार दिल्ली का दौरा कर चुके हैं। अलाकमान से मुलाकात भी हुई है लेकिन अभी तक मंत्रियों के नाम किसी के सामने नहीं आए हैं। अब सीएम साय ने यह यह तो कह दिया कि मंत्रिमंडल नाम जल्द सामने आ जाएगा। इसमें वरिष्ठ चेहरे और नए चेहरे दोनों दिखाई देंगे।‌ लेकिन आज विधानसभा के पहले दिन जहां सबसे ज्यादा उम्मीदें मंत्रिमंडल को लेकर रही है वहां भी सीएम ने सिर्फ इंतजार करने के लिए कह दिया।

इधर अब तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया है तो उसे पर कांग्रेस भी तंज कसने से पीछे नहीं हट रही है। कांग्रेस का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत से छत्तीसगढ़ में सरकार तो बना ली है। लेकिन अभी भी बीजेपी में गुटीय संतुलन नहीं बन पा रहा है। जिसके कारण मंत्रिमंडल का गठन नहीं हुआ। बीजेपी चौंकाने वाली राजनीति तो करती ही है। लेकिन मुख्यमंत्री का नाम तय हुए लगभग 10 दिन हो चुके हैं और उसके मंत्रिमंडल के नाम अब तक सामने नहीं आए हैं।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल डेका से मिले कमिश्नर, तेरापंथ प्रोफेशनल की मुख्य संरक्षक ने भी की सौजन्य भेंट

रायपुर। राज्यपाल श्री रमेन डेका से आज यहां राजभवन में रायपुर एवं बिलासपुर कमिश्नर श्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *