Thursday , September 19 2024
Breaking News

Maihar: सीएम हेल्पलाइन में जनवरी 2024 के पहले की नहीं रहे शिकायत लंबित


कलेक्टर मैहर ने की सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा


मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी वाटड ने जिले के सभी अधिकारियों से कहा है कि सीएम हेल्पलाइन में जनवरी 2024 माह से पहले की कोई भी शिकायत लंबित नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी आज शाम तक इन शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित करे।ं जिन शिकायतों का निराकरण संभव नहीं हो उनके बारे में स्पष्ट कारण की टीप सहित प्रतिवेदन भी प्रस्तुत करें। सोमवार को समय सीमा प्रकरणों की बैठक में सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा में कलेक्टर ने यह निर्देश दिए। इस मौके पर अपर कलेक्टर शैलेंद्र सिंह, एसडीएम विकास सिंह, डॉ0 आरती सिंह, आरती यादव , सीएमएचओ डॉ0 एलके तिवारी, डीईओ नीरव दीक्षित, ईई आरईएस अश्वनी जायसवाल, आरटीओ संजय श्रीवास्तव, ईई पीआईयू एसपी तिवारी, खेल अधिकारी एसपी तिवारी सहित जिला एवं खंण्ड स्तरीय विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर मैहर ने विभिन्न विभागों में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की निराकरण की स्थिति की समीक्षा की। लंबित शिकायतों में राजस्व 1334, ऊर्जा 928, खाद्य विभाग 398, लोक स्वास्थ्य 128, लोक स्वास्थ्य यंत्रिकी 330 शिकायतों की संख्या अधिक लंबित पाते हुए कलेक्टर ने शीघ्र संतुष्टि पूर्ण निराकरण करने के निर्देश दिए। ऊर्जा विभाग की समीक्षा में कलेक्टर ने पूरे जिले में विद्युत की अनियमित आपूर्ति और ट्रिपिंग की शिकायतों में सुधार लाने के निर्देश दिए। पीएचई की 330 लंबित शिकायतों में कलेक्टर ने कहा कि औसत से अधिक वर्षा होने के बावजूद हैंण्डपंपों में जलस्तर और संधारण संबंधी इतनी शिकायतें स्वीकार योग्य नहीं है। राजस्व की 1334 लंबित शिकायत में कलेक्टर ने तहसीलवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि अपर कलेक्टर और एसडीएम राजस्व की शिकायतों की अपने स्तर पर भी समीक्षा करें। कलेक्टर ने ताला लोक सेवा केंद्र की गतिविधियां शून्य पाये जाने पर संबंधित संचालक को नोटिस जारी कर किसी दूसरे संस्था को आवंटित करने के निर्देश दिए। नगर पालिका और नगर पंचायत से संबंधित 478 लंबित शिकायतों को स्वच्छता ही सेवा अभियान के दौरान निराकरण करने के निर्देश दिए।
समय सीमा प्रकरणों की बैठक में मैहर जिले का गौरव दिवस 5 अक्टूबर को मनाये जाने के संबंध में तैयारियों की समीक्षा की गई। इस मौके पर अपर कलेक्टर शैलेंद्र सिंह ने खेल विभाग, शिक्षा विभाग, नगर पालिका, महिला बाल विकास, एलडीएम, उच्च शिक्षा, मंदिर समिति को आयोजन की विभिन्न गतिविधियों के लिए सौंप गई जिम्मेदारियां के संबंध में चर्चा की। कलेक्टर ने कहा कि मैहर जिले के गौरव दिवस के आयोजन में और अमरपाटन, मैहर, रामनगर सहित पूरे जिले की सहभागिता दिखनी चाहिए

अलाउद्दीन खान संगीत समारोह संबंधी बैठक 20 को

मैहर में प्रतिवर्ष होने वाले ख्यातिलब्ध उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह का तीन दिवसीय आयोजन 8 से 10 अक्टूबर 2024 तक प्रस्तावित किया गया है। इस संबंध में कलेक्टर मेहर रानी वाटड की अध्यक्षता में स्थानीय समिति की समीक्षा बैठक 20 सितंबर को दोपहर 12 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मैहर में आयोजित की गई है। स्थानीय समिति के सभी सदस्यों से बैठक में उपस्थित होकर अपने प्रस्ताव एवं सुझाव प्रेषित करने का आग्रह किया गया है।

मैहर म्यूजिक की प्रस्तुति 1अक्टूबर को

मैहर lमां शारदा की पावन नगरी एवं संगीत सम्राट पद्म विभूषण बाबा अलाउद्दीन खा साहब की साधना स्थली मैहर में, शास्त्रीय संगीत के उभरते हुए नवोदित कलाकारों को मंच देने का कार्य जिला प्रशासन के सहयोग से मैहर म्यूजिक अटाला आर्ट सिटी* के तत्वाधान में 1 जुलाई 2024 से प्रारंभ किया गया था। जिसकी चतुर्थ प्रस्तुति मैहर म्यूजिक एक अक्टूबर 2024 दिन मंगलवार को शासकीय संगीत विद्यालय सभागार में शाम 7:00 बजे प्रारंभ होगी। कार्यक्रम में शास्त्रीय गायन वादन एवं नृत्य के कलाकार अपनी प्रस्तुति दे सकेंगे साथ में अटाला आर्ट* के तहत घर की अनुउपयोगी वस्तुओं से निर्मित कलाकृति की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी इस हेतु कलाकार अपने आवेदन,बायोडाटा प्राचार्य एवं व्याख्याता श्री अनिल जायसवाल (मो. 7987 2743 50) के पास 25 अगस्त तक जमा कर सकते हैं। मैहर घराने को जीवंत बनाने एवं विद्या की देवी मां शारदा की नगरी को संगीत में बनाने हेतु उक्त शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम का आयोजन प्रत्येक माह की 1 तारीख को किया जा रहा है। शास्त्रीय संगीत के इस नियमित मासिक कार्यक्रम के अवसर पर बच्चों उत्साहवर्धन हेतु आप कला प्रेमी रसिक जन भी सादर आमंत्रित है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जिले में जोरदार बारिश का दौर, शहर की सड़कें जल मग्न, आज भारी बारिश की चेतावनी

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के तमाम ग्रामीण और कस्बाई इलाकों में बारिश का दौर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *