Friday , July 5 2024
Breaking News

Satna: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर जलने लगा ट्रक, घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

स्थानीय लोगों की सक्रियता से बची ड्राइवर की जान

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ राजस्थान से लोहे के केबिल ड्रम लेकर सतना आए एक ट्रक में अचानक आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। ट्रक के पिछले हिस्से में लगी आग को देखने के बाद ड्राइवर का दिमाग शून्य हो गया। इस बीच स्थानीय लोगों ने बेहद सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रक चालक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हालांकि जब तब आगे में काबू पाया जाता ट्रक का पिछला भाग धू-धू कर जल गया। घटना कोलगवां थाना क्षेत्र के बरदाडीह शुक्ला रोड में एसएस सुपरमार्केट के सामने की है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रक चालक रामनरेश यादव अपना ट्रक क्रमांक डीएल 1 जीई 0505 में केबिल ड्रम लोड कर राजस्थान से युनिवर्सल केबिल फैक्ट्री (यूसीएल) सतना जा रहा था। ट्रक चालक अचानक बरदाडीह रोड पर पहुंच गया। जब उसे आगे पुलिया बंद मिली तब वह लौटकर जाने लगा। बैक गेयर लगाकर चालक ने ट्रक को मैदान में नीचे उतार दिया। जहां पर 11 हजार केवी की लाइन लूज होने के कारण ट्रक की बाडी से टच हो गई। घटना में जबरदस्त स्पार्क हुआ और ट्रक में आग लग गई। उधर जोरदार आवाज की वजह से चालक रामनरेश यादव भी चेतना शून्य हो गया। तभी स्थानीय लोगों की नजर पड़ी और सब ने पहले तो क्षेत्र की बिजली बंद कराई और तत्काल मामले की सूचना पुलिस और दमकल वाहन को दी। हालांकि इससे पहले की सरकारी मदद मौके पर पहुंचती स्थानीय लोगों ने ही राहत एवं बचाव कार्य शुरु कर दिया और ड्राइवर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

रास्ता भटक कर पहुंचा था शुक्ला रोड
बताया जाता है कि ट्रक में लोड केबिल ड्रम यूसीएल पहुंचाए जाने थे, लेकिन ड्राइवर रास्ता भटक गया और बरदाडीह शुक्ला रोड पहुंच गया। पुल पर काम चल रहा था, जिससे मार्ग बंद था। जिसके बाद उसने स्थानीय लोगों से यूसीएल का रास्ता पूछा। जब लोगों ने बताया कि उसे पीछे जाना पड़ेगा तो वह अपना ट्रक वापस लाने लगा तभी हाई टेंशल लाइन की चपेट में आ गया।

एक घंटे बाद पहुंचा दमकल
शुक्ला रोड पर हाईटेंशन लाइन की चपेट में आगकर धू-धू कर जले ट्रक की आग पर काबू पाने के लिए दमकल को बुलाया गया था, लेकिन मात्र दो किमी की दूरी पर मौजूद फायर स्टेशन से वाहन पहुंचने में डेढ़ घंटे का वक्त लग गया। इस बीच ट्रक का पिछला हिस्सा पूरी तरह से खाक हो गया। फायर टीम ने कुछ घंटों की मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल पुलिस इस मामले में अब आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जिले में अब तक 107.8 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में इस वर्ष 1 जून से 4 जुलाई 2024 तक 107.8 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *